• Google

अलवर मुद्दे पर संसद में हंगामा

By: admin
06-04-2017 14:45:45 PM

 मुख्तार अब्बास नकवी बोले- गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज अलवर कांड पर हंगामा हुआ। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने अलवर का मुद्दा सदन के सामने उठाया। उन्होंने गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने आरोपों का जवाब दिया। नकवी ने कहा कि हम ऐसी किसी घटना का समर्थन नहीं करते। नकवी ने सदन में कहा-गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का सरकार समर्थन नहीं करती। ये मामला बेहद संवेदनशील है और सदन से ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए कि हम गौहत्या का समर्थन करते हों।
मीडिया रिपोर्ट पर चर्चा नहीं

 

 

 

 

हंगामे पर उपसभापति ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने तक अलवर मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं होगी। बता दें कि अलवर में गौरक्षा के नाम पर एक शख्स की पिटाई का मामला सामने आया था. गो-तस्करी के आरोप में लोगों ने करीब 15 संदिग्ध तस्करों के साथ बुरी तरह मारपीट की। जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। बाद में मिले दस्तावेजों से साफ होता है कि उनके पास गाय ले जाने के दस्तावेज भी थे।
शिवसेना सांसदों का हंगामा : लोकसभा में शिवसेना सांसदों ने जमकर हंगामा किया। एयरलाइन स्टाफ से मारपीट के आरोपी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ आज सदन में पहुंचे। इस दौरान उनके समर्थन में शिवसेना सांसदों ने नारेबाजी की. सांसदों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया।
जीएसटी पर चर्चा
राज्यसभा में आज एक बार फिर जीएसटी बिल पर चर्चा होनी है। वित्त अरुण जेटली सदन में विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे। बुधवार को बिल पर चर्चा करते हुए विपक्ष ने बिल पर कई सवाल उठाए थे। शिवसेना सांसद पर एयर इंडिया स्टाफ को चप्पल मारने का आरोप है। पुलिस ने लोकसभा को एफआईआर से जुड़ी रिपोर्ट सौंपी है।


Create Account



Log In Your Account