• Google

ईवीएम पर राज्यसभा में हंगामा, बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

By: admin
05-04-2017 14:01:45 PM

नई दिल्ली। ईवीएम में छेड़छाड़ के मुद्दे पर राज्यसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। पहले कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने भिंड में ईवीएम में गड़बड़ी का मामला सदन में उठाया। इसके बाद ही बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती ने भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया। 
मायावती ने कहा कि भिंड में ईवीएम से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इसकी जांच होनी चाहिए। मायावती ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट में शिकायत करेंगे। बसपा सुप्रीमो ने चुनाव आयोग से बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की। जिसका सपा ने भी पूरजोर समर्थन किया। 
सपा नेता रामगोपाल यादव ने ईवीएम मामले की जांच कराने की मांग की। कांग्रेस के गुलाब नबी आजाद ने भी मायावती की मांग का समर्थन किया और ईवीएम से चुनाव बंद करने की मांग की।
 
 
 
 
 
विपक्षी के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया और कहा कि जनता के जनादेश पर सवाल उठा रहे दलों का रवैया ठीक नहीं है। बीजेपी के सदस्यों ने भी विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वे जनता पर आरोप लगा रहे हैं। नकवी ने कहा कि 22 मार्च को ईवीएम पर 4 घंटे तक चर्चा हुई। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चुनाव आयोग ने जांच में पाया कि इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। विपक्षी दलों को चुनाव आयोग में अपील करनी चाहिए।
राज्यसभा में जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) बिल पर चर्चा होगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी से जुड़े चारों संशोधित विधेयकों को राज्यसभा में पेश करेंगे। सरकार ने इस बिल को मनी बिल के रुप में पेश किया है। मनी बिल होने के नाते राज्यसभा में संशोधन पारित भी हो जाता है तो दोबारा सरकार बिल को लोकसभा में लाकर इन संशोधन को खारिज करा देगी। वहीं सदन में आज विपक्ष यूपी में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा भी उठा सकता है।
 
चर्चा में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। पार्टी सांसदों को दो दिन तक चर्चा के दौरान मौजूद रहने का फरमान जारी किया गया है। दरअसल जीएसटी से जुड़े अहम विधेयक लोकसभा से पारित हो चुके हैं।


Create Account



Log In Your Account