• Google

शिवपाल यादव के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं

By: admin
05-04-2017 13:45:52 PM

लखनऊ। चुनाव में सपा की करारी हार के बाद अब पार्टी बिखरती जा रही है। इस क्रम में   मुलायम सिंह यादव के भाई और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। शिवपाल करीब सवा ग्यारह बजे योगी से मिलने उनेक सरकारी आवास पहुंचे। 
 
इससे पहले मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव और उनकी पत्नी अपर्णा यादव भी योगी से मुलाकात कर चुके हैं। इतना ही नहीं योगी को अर्पणा ने अपनी गौशाला में बुलाया था। आज हुई शिवपाल की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चा है कि वे भतीजे एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव से नाराज होकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं।
शिवपाल यादव के करीबी सूत्रों की मानें तो यह एक शिष्टाचार भेंट है। लेकिन मुलायम सिंह यादव की बहु और बेटे अपर्णा-प्रतीक ने योगी के स्वागत में जिस तरह की व्यवस्था की और जिस तरह सियासी हार के बाद मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव का पक्ष लेते हुए अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोला, उससे कुछ-कुछ तो साफ हो ही जाता है कि यह शिष्टाचार भेंट के अलावा व्यापक रणनीति का भी हिस्सा है।
 
इससे पहले बीते दिन शिवपाल यादव विधानसभा स्पीकर से मुलाकात की थी। सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि शिवपाल-योगी की मुलाकात अखिलेश यादव पर दबाब बनाने की रणनीति का हिस्सा है ताकि पार्टी में सिर्फ अखिलेश ही हावी न रहें। दबाव की इसी रणनीति के तहत अब तक पार्टी के कई पदाधिकारी पार्टी छोड़ चुके हैं। बीते दिन ही समाजवादी पार्टी की महिला विंग अध्यक्ष श्वेता सिंह ने भी पार्टी छोड़ दी। इससे पहले राज्य कार्यसमिति के सदस्य सुधीर सिंह भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। बहरहाल, अंदर चाहे जो बात हो लेकिन बाहर आकर तो इसे शिष्टाचार भेंट का ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।


Create Account



Log In Your Account