• Google

2019 से 24 घंटे बिजली : योगी

By: admin
03-04-2017 13:36:16 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहला इंटरव्यू राष्टï्रीय स्वयं सेवक संघ मुख्य पत्र पांच्यजन्य को दिया। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि 2019 तक पूरे उत्तर प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।


अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने पर उन्होंने कहा कि मैं किसी का स्वाद बिगाडऩा नहीं चाहता लेकिन ये बूचड़खाने नियमों का पालन करे। अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई को सही बताते हुए उन्होंने कहा कि कोई शाकाहारी बनेगा तो उसके स्वास्थ्य के लिए बेहतर होगा।

 

 

 


उन्होंने कहा कि किसानों के लाभ के लिए कई अहम काम करने वाले हैं। गन्ना किसानों को 14 दिनों में भुगतान कर दिया जाएगा। प्रदेश में छह महीने के भीतर 5 से 6 और चीनी मिलों का शिलान्यास किया जाएगा।


अयोध्या विवाद पर उन्होंने कहा कि यह विवाद बातचीत से समाधान हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होगा। अभी तक सत्ता गलत हाथों में थी। एंटी रोमियों स्क्वायड के कार्यशैली पर उठे विवाद के बाद उन्होंने कहा कि शरीफ आदमी को कोई परेशान नहीं कर सकता। हमने पुलिस-प्रशासन को इसकी सख्त हिदायत दी है। रोजगार पर उन्होंने कहा कि पहली बार हमने उत्तर प्रदेश में एक एनआरआई विभाग बनाया है।  पलायन रोकने पर जोर है। सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने जा रहे हैं। हमारी शर्त होगी कि 90 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को मिले।


योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश की आबादी को ध्यान में रखकर योजनाएं बन रही हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड पर खास ध्यान देंगे। बुंदेलखंड की समस्या का समाधान निकालने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले दंगाइयों को संरक्षण दिया जाता था, लेकिन हमने स्पष्ट कहा है कि अपराधी कोई भी हो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।


Create Account



Log In Your Account