• Google

1400 से ज्यादा छात्र गिरफ्तार

By: admin
30-03-2017 13:55:19 PM

उत्तर प्रदेश में नकल पर सख्ती, 54 एग्जाम सेंटर की परीक्षाएं रद्द

लखनऊ। यूपी सरकार नकल के खिलाफ सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। अब तक 1419 विद्यार्थियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 54 एग्जाम सेंटर की परीक्षाएं रद्द करने का आदेश दिया गया है। परीक्षा केंद्रों पर रोक लगा दी गई है। यही नहीं, 7 जिलों के शिक्षा विभाग के अफसरों को नोटिस भी दिया गया।
यूपी बोर्ड एग्जाम में पिछले कई दिनों से नकल करने की खुलेआम तस्वीरें सामने आ रही थी। इसके बाद सरकार ने बुधवार देर रात कार्रवाई की। अभी एक दिन पहले ही सरकार ने नकल के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर 0522-2236760 भी जारी किया था। शिकायत के लिए एक व्हाट्सएप नंबर 9454457241 भी जारी किया गया है।

यूपी के माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने कहा,  बीते कई दिनों से यूपी के अलग-अलग जिलों से नकल की सूचनाएं आ रही थी। इसके बाद से हमने नकल करवाने वाले कॉलेजों की एक लिस्ट अफसरों को तैयार करने के निर्देश दिए थे। लिस्ट तैयार होने के बाद ऐसे तमाम कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिन सेंटर्स पर एग्जाम रद्द किए गए हैं, उनके एग्जाम्स जल्द दूसरे सेंटर्स पर कराए जाएंगे। तारीख और सेंटर लिस्ट भी जारी की जाएगी। सख्त हिदायत दी गई है कि अगर कोई टीचर स्टूडेंट्स को नकल कराते हुए पकड़ा गया तो तुरंत कड़ा एक्शन लिया जाएगा।
 


Create Account



Log In Your Account