• Google

नाइजीरियंस से मारपीट, यूपी सरकार से सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

By: admin
28-03-2017 13:46:18 PM

नोएडा/नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ग्रेटर नोएडा में नाजीनियंस और स्थानीय निवासी के बीच चल रही तनातनी पर प्रदेश सरकार रिपोर्ट तलब की हैं। मालूम हो कि 12वीं के छात्र की मौत के बाद कुछ अफ्रीकी छात्रों के साथ मारपीट किए जाने पर यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने आज सुबह खुद सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की। योगी ने भी उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया। बता दें कि छात्र की संदिग्ध हालत में मौत के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया। इस मामले में 5 नाइजीरियाई छात्रों को आरोपी बनाया गया। पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया था।
 
ग्रेनो में पनप रही नफरत
 
यह मामला ग्रेटर नोएडा के परी चौक एरिया का है। छात्र की मौत के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने नाइजीरियाई छात्रों के साथ मारपीट की। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि, सबूत नहीं मिलने की वजह से इन सभी को रिहा कर दिया गया। विदेश मंत्रालय से जब इस बात की शिकायत की गई तो उन्होंने ट्वीट कर बताया-मैंने नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमले के बारे में यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में यह सब करके नफरत फैलाई जा रही है। 
क्या है ये मामला? 25 मार्च को ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाले स्टूडेंट की मौत हो गई थी। ऐसा कहा गया कि उसकी मौत ड्रग्स के ओवरडोज से हुई। जब वह घर पहुंचा तो उसे बैचेनी हुई। बाद में उल्टियां भी हुईं। हॉस्पिटल में मौत हो गई। 
 
 
उसके पिता ने इन नाइजीरियाई स्टूडेंट्स के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज कराया था।


Create Account



Log In Your Account