• Google

छात्र संघ के नाम पर जामिया में डकोसला

By: admin
24-03-2017 16:03:02 PM

नई दिल्ली। देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटयों में से एक जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस दौरान वहां के सक्रिय छात्रों ने मार्च निकाला और वाईस चासंलर के दफ्तर तक गए। उन्होने अपनी मांगों को वाइस चांसलर तलद अहमद के सामने रखा है।  
 
 दरअसल जामिया युनिवर्सटी में इस समय एडमिनिस्ट्रेशन और छात्र संघ को लेकर  मामला गर्माया हुआ है।  जय हिन्द जनाब ने को  जेएसएफ के फाउंडर मैरान हैदर ने बताया कि हमने अपनी मांग वाइस चांसलर के सामने रखी है। हमने स्टूडेंट काउंसिल पर पूरी तरह से विरोध जताया है इसके साथ ही हमने यह मांग की है कि स्टूडेंट युनियन बनाया जाए। जहां 17 हजार बच्चों को मतदान करने का अधिकार दिया मिले। वह सभी छात्र अपनी वोटिंग अधिकार से अपना वाइस प्रजिडेंट चुन सकें। उन्होंने बताया कि पहले स्टूडेंट काउंसिल का बनाना सिर्फ एक डकोसला था क्योंकि इसमें केवल क्लास के सीआर और कुछ चुनिंदा लोगों को ही मतदान करने का अधिकार दिया जा रहा था। हमने मांग रखी है जैसे जेएनयू, डियु और एमयू में सभी छात्रों को वोट करने का अधिकार उसी तरह जामिया में भी हो। 
 
 मालूम हो कि फिलहाल वाइस चांसलर ने छात्र संघ के होने वाले चुनाव पर रोक लगा दी है और इस पर पीटिशन दायर करने को कहा है। जिसके बाद ही कोई फैसला लिया जा सकता है। फिलहाल किसी नतीजे पर  पहुंचा नहीं जा सकता है।
 
हम सभी छात्रों के अधिकारों को लेकर लड़ रहे हैं। हमने अपनी सारे मांगे एडमिनिस्ट्रेशन के सामने रखी है और उन्होंने हमें आशवासन दिया है कि जो भी संभव कोशिश होगी वह करेंगे।
खुशबू खान, 
सोशलॉजी डिपार्टमेंट जमिया युनिवर्सटी।


Create Account



Log In Your Account