• Google

सुपरफ्लॉप रहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की डेब्यू फिल्म

By: admin
23-03-2017 15:46:54 PM

 
करीना से सलमान तक हुए निराश 
 
हर स्टार्स के लिए उनकी फिल्में बहुत मायने रखती है। एक तो काफी मेहनत के बाद उन्हें वह मिलती है और दूसरा उसी पर उनका करियर टिका होता है। लेकिन अगर ऐसे में पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाए तो, उस कलाकार पर क्या बीतती होगी। वैसे बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जिनकी पहली फिल्म फ्लॉप गई है। उसके बाद ही उनके करियर को एक नई दिशा मिली। इसी सिलसिले में हमने बॉलीवुड के कुछ स्टार्स से उनकी पहली फ्लॉप फिल्म को लेकर बातचीत की।
करीना कपूर
पहली फिल्म की सफलता मेरे लिए बहुत मायने रखती थी। एक तो मैं कपूर खानदान की बेटी थी उस पर मेरी बहन करिश्मा कपूर उस वक्त टॉप हीरोइन में थीं। ऐसे में जब मैंने अपनी पहली फिल्म जेपी दत्ता की रिफ्यूजी से डेब्यू किया तो हर किसी की आंखें मुझ पर ही थीं। जब रिफ्यूजी रिलीज हुई तो मैं बेहद एक्साइटेड थी लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

सलमान खान
मैं तो जब अपनी पहली फिल्म 'बीबी हो तो ऐसीÓ के बारे में सोचता भी हूं तो मुझे बहुत शर्म आती है। मैंने उसमें इतना खराब काम किया था कि मैं चाहता हूं कि वो फिल्म लोग ना ही देखें तो अच्छा है।
कैटरीना कैफ
 'मेरा हिन्दी फिल्मों में काम करने का कोई इरादा नहीं था। मैं मुंबई मॉडलिंग के लिए आई थी। उसके बाद जब मुझे 'बूमÓ मे काम करने का मौका मिला तो मैंने सोचा हिन्दी फिल्मों में भी भाग्य आजमाया जाए। जब मैं लंदन में थी तो हिंदी फिल्में यू-ट्यूब में देखती थी। मैं बूम में काम करने को लेकर एक्साइटेड थी। लेकिन जब यह फ्लॉप हो गई तो मुझे निराशा भी हुई।Ó
अमिताभ बच्चन
मैं एक्टर बनने का सपना लेकर फिल्मों में आया था लेकिन कभी नहीं सोचा था कि मुझे एक्टर बनने के लिए कई पाप? बेलने पड़ेंगे। इसी मशक्कत में मेरी पहली फिल्म 'सात हिन्दुस्तानीÓ रिलीज हुई। फिल्म खास नहीं चली लेकिन लोगों ने मेरी एक्टिंग को सराहा।"
सोनम कपूर
  'मुझे अपनी पहली फ्लॉप फिल्म 'सांवरियाÓ से बहुत निराशा हुई थी क्योंकि इसके लिए मैंने खास तौर पर अपना वजन 30 किलो कम किया था। अपनी पहली फिल्म से मुझे इतनी उम्मीदें थीं लेकिन जब मेरी पहली फिल्म सांवरिया फ्लॉप हो गई तो मुझे बहुत दुख हुआ।Ó
रणबीर कपूर
 'मैं अपनी डेब्यू फिल्म को लेकर काफी अरसे से तैयारी कर रहा था। लिहाजा जब से मैंने फिल्म सांवरिया की शूटिंग शुरू की तब से ही मुझ पर लोगों की नजरें गढ़ी थीं। ऐसे में जब मेरी पहली फिल्म फ्लॉप हुई तो मुझे ही नहीं कई लोगों को झटका लगा।Ó
 
 
श्रद्धा कपूर
 'मेरी पहली फिल्म 'तीन पत्तीÓ थी। ये फिल्म कब आई कब गई पता ही नहीं चला। फर्स्ट फिल्म होने के नाते मेरे लिए ये खास फिल्म थी। लेकिन इसका बॉक्स आफिस पर ऐसा हश्र होगा, मैंने सोचा नहीं था।"
 
सैफ अली खान
'मेरी पहली फिल्म 'परंपराÓ थी, जो मल्टी स्टारकास्ट थीं। इसमें एक से एक दिग्गज हस्तियां थी जैसे विनोद खन्ना, सुनील दत्त, आमिर खान, रवीना टंडन। बावजूद इसके ये फिल्म फ्लॉप हो गई।"
 
9. माधुरी दीक्षित- "मैंने करियर की शुरुआत में कई फ्लॉप फिल्में दीं। मुझे हमेशा से इस बात का विश्वास था कि एक ना एक दिन मेरे सितारे जरूर चमकेगें। मेरी पहली फिल्म 1984 में रिलीज हुई थी जो अच्छी नहीं चली थी। 1988 में तेजाब के बाद मेरे करियर में उठाव आया और इस फिल्म से मुझे गहरी सफलता मिली।"  


Create Account



Log In Your Account