• Google

प्राधिकरण में बदलाव की बयार

By: admin
20-03-2017 14:30:39 PM

सीईओ दीपक अग्रवाल ने जनता के काम को तवज्जो और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने को कसे बाबुओं के पेंच

प्राधिकरण में अफसरों ने निचले स्तर से फाइल लेनी की बंद
 

नोएडा। नई सरकार बनते ही प्राधिकरण कार्यालय में भी बदलाव दिखाए देने लगे हैं। मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक अग्रवाल ने अधिकारी और कर्मचारियों को जनता के ज्यादा से ज्यादा काम करने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सभी प्रकार के कामों में पार्दर्शिता लाने की कवायद शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार सीईओ ने आज प्राधिकरण के सभी बाबुओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बताया जाएगा कि जनहित के कार्यों को प्राथमिक तौर पर निपटाएं। किसी भी काम के लिए जनता को प्राधिकरण दफ्तर के चक्कर काटने न पड़ें। कुल मिलाकर कहा जाए तो प्राधिकरण में बदलाव की बयार दिखाई देने लगी है।
सभी अफसरों को अपनी-अपनी कार्यशैल सुधारनी होगी।  समय से दफ्तर में बैठना होग और वीआईपी कल्चर छोड़ जनता के बीच जाकर काम करने होंगे।

 

बदले जाएंगे कई वरिष्ठ अधिकारी

प्रदेश में नए मुख्यमंत्री अदित्यनाथ योगी कार्यभार संभाल चुके हैं अब उन्होंने ऐसे अफसरों की सूची बनानी शुरू कर दी है जो जनहित कार्यों में लापरवाही बरतते हैं। साथ ही ऐसे वरिष्ठ आईएएस अफसरों की सुची बन रही है जिनकी सूची साफ-सुथरी है और उन पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगी है। इसके लिए पीएमओ से पीएम के प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्रा को लखनऊ भेजा गया है क्योंकि वे स्वयं मुख्य सचिव रह चुके हैं और यहां की ब्यूरोक्रेसी को बेहद नजदीक से जानते हैं।
 


Create Account



Log In Your Account