• Google

कैप्टन अमरिंदर ने ली पंजाब के CM पद कि शपथ

By: admin
16-03-2017 14:15:06 PM

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. पंजाब की 117 में से 77 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. अमरिंदर दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. इससे पहले कैप्टन साल 2002 से 2007 तक पंजाब के सीएम की कमान संभाल चुके हैं. कैप्टन के साथ नवजोत सिंह सिद्धू, ब्रह्म महेंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्री तथा अरुणा चौधरी और रजिया सुल्ताना ने राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथग्रहण किया.

चर्चा थी कि सिद्धू को उपमुख्यमंत्री पद से नवाजा जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिद्धू ने ब्रह्म महेंद्रा के बाद कैबिनेट मंत्री के रूप में ही शपथ ली, हालांकि उनका विभाग अभी तय नहीं हुआ है. बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं और राज्य में वह अधिकतम 18 मंत्री बना सकती है.

शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल हुए. चंडीगढ़ के पंजाब राजभवन में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह को बहुत ही साधारण तरीके से पूरा किया गया. स्पष्ट है कि कैप्टन के इस साधारण शपथ ग्रहण समारोह से कांग्रेस जनता के बीच यह संदेश देना चाहती है सरकार किसी भी तरह की फिजूलखर्ची नहीं होने देगी. साथ ही पहले से ही भारी घाटे में चल रही पंजाब सरकार के पास पैसे की कमी है और इसी वजह से इस सरकार के कार्यकाल में फिजूलखर्ची को रोका जाएगा.


Create Account



Log In Your Account