• Google

आईपीएल :10 पर मंडरा रहा है खतरा

By: admin
10-03-2017 16:21:09 PM

नई दिल्ली। क्रिकेट का सबसे रोमांचिक फार्मेंट आईपीएल का फैंस और खिलाड़ी बेसर्बी से इंतजार रहे हैं,लेकिन जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई प्रबंधक समित (आईपीएल) और राज्य क्रिकेट संघों के बीच झगड़ा चल रहा है।उससे 5 अप्रैल से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2017 के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है।
आईपीएल को होगा करोंड़ो का नुकसान 
सूत्रों की माने तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर वे आईपीएल 2017 आयोजित नहीं हुआ, तो बीसीसीआई को 2500 करोड़ रूपए का नुकसान होगा और वो कंगाल हो जाएगा। 
ये है सारा मामला
आपको बता दें कि हर साल आईपीएल के एक मैच के लिए राज्य संघ को 60 लाख रूपए मिलते हैं, जिनमें से 30 लाख रूपए उसे बीसीसीआई देता है और बाकी के 30 लाख उसे आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों से आते हैं, जिनका प्रयोग वो खेल, अभ्यास, लाइटिंग, मैदान को तैयार करने और ग्राउंड स्टाफ पर करते हैं।
लेकिन इस बार सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जब तक लोढ़ा समिति की सिफारिशें राज्य संघ लागू नहीं करेंगे, तब तक बीसीसीआई से कोई फण्ड उन्हें जारी नहीं होगा। 5 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है आईपीएल ऐसे में सभी राज्य संघों ने साफ कहा है कि जब तक उन्हें बीसीसीआई फंड नहीं देगा वो मैच नहीं करा सकते हैं।


Create Account



Log In Your Account