• Google

सिंधु और साइना पहुंची आल इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल में

By: admin
10-03-2017 15:45:40 PM

 भारत की चोटी की शटलर पी वी सिंधु और साइना नेहवाल ने आसान जीत के साथ आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन एच एस प्रणय की दूसरे दौर में हार से पुरूष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।
 रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने इंडोनिशया की दिनार दयाह अयुस्टिन को 30 मिनट तक चले मैच में 21-12, 21-4 से हराया जबकि साइना ने जर्मनी की फैबियन देप्रेज को 35 मिनट में 21-18, 21-10 से पराजित करके इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया।
 पुरूष एकल के पहले दौर में एक गेम से पिछडऩे के बाद वापसी करके कियाओ बिन को 17-21 22-20 21-19 से हराने वाले प्रणय दूसरे दौर में अपने से अधिक रैंकिंग के चीनी खिलाड़ी तियान होवेई के सामने नहीं टिक पाये। वह सातवें वरीय तियान से सीधे गेम में 13-21, 5-21 से हार गये। यह मैच 33 मिनट तक चला। पुरूष वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत कल पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे।
उन्हें चीन के झाओ जुनपेंग से 19-21 21-19 12-21 से हार का सामना करना पड़ा था।
सिंधु को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये ताइवान की शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई जु मिंग और जापान की मितानी मिनात्सु के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिडऩा होगा. साइना को भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरियाई सुंग जी ह्यून का सामना करना पड़ सकता है, जिन्हें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिये हांगकांग की यिप पुई यिन से भिडऩा है।
सिंधु को खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी
छठी वरीयता प्राप्त सिंधु को दिनार दयाह को हराने में किसी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ी. उन्होंने अपने करारे शाट और नेट पर शानदार खेल से इंडोनेशियाई खिलाड़ी को दोनों गेम में कोई मौका नहीं दिया लेकिन आठवीं वरीय साइना को पहले गेम में काफी पसीना बहाना पड़ा।
दूसरे गेम में भी शुरूआती अंक देप्रेज ने हासिल किया लेकिन इसके बाद साइना ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. उन्होंने जल्द ही 7-2 से बढ़त बनाई और मध्यांतर तक 11-6 से आगे पहुंच गई। 


Create Account



Log In Your Account