• Google

अमेरिकी संसद में पाकिस्तान को आतंकवादीदेश की घोषित करने की मांग

By: admin
10-03-2017 15:13:18 PM

अमेरिकी सांसद ने कहा, 'यही वक्त हैजब हमें पाकिस्तान को उसकी धोखाधड़ी के लिए सहायता देना बंद करना चाहिए औरउसे वह नाम देना चाहिए जो वह है (आतंकवाद का प्रायोजक देश)। विधेयक मेंराष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से 90 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट जारी कर यह बतानेके लिए कहा गया है कि क्या पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से निपटनेमें सहयोग दिया है।

इसके 30 दिन के बाद विदेश मंत्री से इस संकल्प वालीफॉलो-अप रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है जिसमें यह स्पष्ट तौर पर कहा जाए किपाकिस्तान 'आतंकवाद का प्रायोजक देश' अमेरिका के एक कद्दावर सांसद ने पाकिस्तान के साथ संबंधों को नए सिरे से तयकरने की मांग करते हुए कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है, जिसमेंअमेरिकी सरकार से पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने की मांगकी गई है।

सदन की आतंकवाद संबंधी उपसमिति के अध्यक्ष टेड पो ने निचले सदनहाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में गुरुवार को 'पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफटेररेजम ऐक्ट (HR 1449) पेश किया।


विधेयक पेश करते हुए पो ने कहा, 'पाकस्तिान न सिर्फ एक गैरभरोसेमंद सहयोगी है बल्कि इस्लामाबाद ने वर्षोंतक अमेरिका के कट्टर दुश्मनों की सहायता भी की।' उन्होंने कहा, 'ओसामा बिनलादेन को आश्रय देने से ले कर हक्कानी नेटवर्क के साथ उसके नजदीकी रिश्तोंतक, इस बात के पर्याप्त से भी अधिक प्रमाण हैं कि आतंकवाद के खिलाफ युद्धमें पाकिस्तान किसके साथ है।'

 


Create Account



Log In Your Account