• Google

देश बन गया ISIS का गढ़: सिंधिया

By: admin
09-03-2017 12:17:46 PM

सिंधिया ने मोदी सरकार परहमला बोलते हुए कहा है कि देश आईएसआईएस का गढ़ बन गया है सरकार कार्रवाईकरने में फेल है. संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा आज से शुरू हो रहा है. संसद का येसत्र काफी हंगामेदार रह सकता है. विपक्ष जहां नोटबंदी से लेकर बजट केप्रस्तावों पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं वहीं सरकार कई विधेयकों कोलेकर आगे बढ़ने की रणनीति पर काम करेगी. गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंहलखनऊ एनकाउंटर पर बयान दे सकते हैं. पीएम ने इस सत्र में सकारात्मक चर्चाकी उम्मीद जताई. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य पार्लियामेंट की रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री की दफ्तर में संसद भवन मेंकोर ग्रुप की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी , अरुण जेटली, अनंत कुमार मौजूद हैं. दूसरी तरफ, CPM ने संसद के दोनों सदनोंको नोटिस देकर केरल के सीएम के सिर काटने पर इनाम वाले आरएसएस नेता केबयान पर चर्चा की मांग की है. उधर, तृणमूल कांग्रस के सांसदों ने अमेरिकामें भारतीयों पर हो रहे नस्ली हमलों के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमाके समक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

उम्मीद है कि जीएसटी का रास्ता साफ होगा:- मोदी
संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में सकारात्मक चर्चा कीउम्मीद है. पीएम ने कहा कि बजट पर सार्थक चर्चा होनी चाहिए. पीएम ने उम्मीदजताई कि जीएसटी का रास्ता साफ होगा. ये एक बड़ा बदलाव है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि इस सत्र में बजट की बारीकियों परचर्चा होगी. उम्मीद है कि संवाद का स्तर, चर्चा का स्तर ऊपर जाएगा. गरीबोंकी बातों पर ध्यान दिया जाएगा. जीएसटी में भी ब्रेकथ्रू होने की संभावनाहै. क्योंकि राज्यों का सकारात्मक सहयोग रहा है. अलग-अलग पॉलिटिकलपार्टियों का सहयोग रहा है. प्रधानमंत्री का कहना है कि चर्चा से सहमति सेआगे बढ़ेंगे और उम्मीद है कि जीएसटी की प्रक्रिया पूर्ण हो जाए. सबका सहयोगरहेगा.

राजनाथ देंगे एनकाउंटर पर बयान
केंन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह संसद में लखनऊ एनकाउंटर, मध्य प्रदेश केशाजापुर में ट्रेन में विस्फोट की घटना और उससे जुड़े तथ्यों पर बयान देसकते हैं. मंगलवार रात लखनऊ के एक घर में छिपे संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादीको करीब 11 घंटे चले अभियान के बाद मार गिराया गया. इस मामले में 7 आतंकियों को यूपी और एमपी के अल्ग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया और कहागया कि ये सब आईएसआईएस के नेटवर्क से जुड़े थे. बाद में यूपी पुलिस केआईजी(लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत चौधरी ने बयान दिया कि ISIS इनका कोई लिंक साबितनहीं हुआ है बल्कि ये प्रभावित थे और खुद से इन्होंने संगठन खड़ा किया था.विपक्ष इस मुद्दे पर भी सरकार को घेर सकता है.

विपक्ष उठा सकता है ये मुद्दे भी
वहीं कांग्रेस और टीएमसी ने मिड डे मील स्कीम के लिए आधार कार्ड कोअनिवार्य बनाये जाने के खिलाफ सदन में चर्चा का नोटिस दिया है. हालांकिसरकार ने इस पर अपनी सफाई दे दी है लेकिन मुद्दा दोनों सदनों खासकरराज्यसभा में उठ सकता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुई हिंसाको लेकर भी विपक्ष सरकार पर हमला कर सकती है.

संसद के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा
लखनऊ एनकाउंटर के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी में अलर्ट जारी किया है.खुरासान गुट के फरार दो आतंकी दिल्ली की तरफ आने का संदेह जताया गया है.इसके बाद संसद के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गुरुवार से संसद का सत्रशुरू हो रहा है. इन आतंकियो के पास विस्फोटक होने का संदेह है. सभी जिलापुलिस उपायुक्तों को मॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों और धार्मिक स्थलों पर कड़ीनिगरानी करने को कहा गया है. पहाडगंज और आसपास के होटलों में स्पेशल सेलकी जांच शुरू हो गई है.


Create Account



Log In Your Account