• Google

कांग्रेस एक परिवार की संपत्ति

By: admin
08-03-2017 10:41:18 AM

चेन्नई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम ने कांग्रेस को ‘पारिवारिक संपत्ति’ करार दिया है। 

उन्होंने कहा कि देश में एक नए राजनीतिक दल के लिए अभी काफी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर पार्टियों में परिवारों का वर्चस्व हो गया है और उन्होंने नई पीढ़ी के नेताओं के लिए अपने दरवाजे बंद कर रखे हैं।

जेनरेशन-67 नाम के संगठन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कार्ती ने ये बातें कहीं। कार्ति इस संगठन के संस्थापक हैं।

 

तमिलनाडु में द्रविड़ शासन की 50वीं सालगिरह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कार्ती ने कहा, ‘कांग्रेस सहित ज्यादातर प्रादेशिक और राष्टï्रीय पार्टियां निजी पारिवारिक संपत्ति बन चुकी हैं और लगता नहीं कि अब उनमें कोई सुधार होगा। ऐसे में अगर कोई नया व्यक्ति राजनीति में आना चाहता है तो वह मौजूदा व्यवस्था में फिट नहीं हो पाएगा क्योंकि इसके लिए उसे पार्टी प्रमुख या दूसरे नेताओं की चापलूसी करनी पड़ेगी।
चिदंबरम के बेटे कार्ती ने कहा

उन्होंने आगे रहा, 'क्या किसी राजनीतिक दल ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई या किसी ढ्ढढ्ढञ्ज के टॉपर को चुनाव लडऩे का न्योता दिया है? चाहे वह कांग्रेस हो, बीजेपी हो, ष्ठरू्य हो या ्रढ्ढ्रष्ठरू्य। सभी पार्टियां परिवारों द्वारा संचालित की जा रही हैं और किसी बाहरी के लिए यहां कोई गुंजाइश नहीं है।'


Create Account



Log In Your Account