• Google

ओमपाल ने स्वच्छता अभियान को बनाया अपना लक्ष्य

By: admin
06-03-2017 17:54:14 PM

गाजियाबाद। गुलमौहर सोसायटी में रहने वाले सत्तर वर्षीय ओमपाल सिंह नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले से ही स्वच्छता अभियान के हिमायती रहें है। ओमपाल स्वयं सोसायटी व सोसायटी के बाहर बच्चों को स्कूल बस ले जाने वाले स्थान की साफ सफाई करते हैं। ओमपाल को इस कार्य को करता देख लोग उनसे प्रेरणा लेने की बात करते हैं।

बेशक नरेंद्र मोदी के देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद चलाए गए स्वच्छता अभियान से कुछ लोग प्रभावित हुए हों। लेकिन इससे ईतर गाजियाबाद की गुलमौहर सोसायटी में सात वर्ष से रह रहे ओमपाल सिंह अपने आप में मिसाल बन गए हैं। सेलटैक्स विभाग से कनिष्ठ लिपिक के पद से रिटायर हुए गांव खेखडा निवासी ओमपाल सिंह अपने परिवार के साथ पिछले सात वर्ष से गुलमौहर सोसायटी में रहे हैं।

पिछले छ: वर्ष से ओमपाल सोसायटी कम्पाउन्ड की नियमित सफाई व धुलाई कर रहे हैं। सोसायटी के बाहर बच्चों को स्कूल ले जाने के लिए बस का इंतजार करने वाले स्थान पर गन्दगी देख डीपीएस स्कूल में कक्षा दो में पढ़ रहे पोते विबान ने इसके बारे में बाबा ओमपाल को बताया तो उस स्थान की भी नियमित सफाई शुरू होने लग गई।

गुलमौहर की आरडब्लूए में भ्रष्टाचार को रोकने व बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए भी आपने सार्थक प्रयास किए हैं। आरडब्लूए के कोषाध्यक्ष बी दयाल अग्रवाल व गुलमौहर निवासी गौरव बंसल ने भी ओमपाल सिंह को सोसायटी में झाडू लगाते देखने की पुष्टि करते हुए उनके जज्बे को सलाम किया है। उत्तम टयोटा में सर्विस करने वाले बेटा अजय व बहू पूजा को भी अपने पिता द्वारा किए जा रहे कार्य पर गर्व है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की तमन्ना रखने वाले ओमपाल सिंह सभी को स्वस्थ व स्वच्छ रहने को जागरूक करते हैं। उनका कहना है कि अकेले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें कुछ नही कर सकते, इस बारे सभी को पहल करनी होगी। तभी स्वस्थ और स्वच्छ भारत का सपना पूरा हो सकेगा।


Create Account



Log In Your Account