• Google

दूसरी पारी में भारत का स्कोर 74 रन

By: admin
06-03-2017 18:25:09 PM

बेंगलुरू। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है। दूसरी पारी में भारत का स्कोर 22 ओवर में एक विकेट पर 74 रन है। लंच के बाद खेल शुरू होते ही भारत को पहले ही ओवर में अभिनव मुकुंद के विकेट के रुप में पहली झटका लगा। मुकुंद, हेजलवुड की अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले मुकुंद ने 32 गेंद पर ओक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।

दूसरी पारी संभल कर खेलते भारतीय सलामी जोड़ी ने बिना कोई विकेट खोए 10 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 38 रना बना लिए हैं। केएल राहुल और अभिनव मुकुंद क्रमश: 20 और 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। अभिनव मुकुंद ने इस दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद पर एक छक्का भी लगाया। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 276 रनों पर ऑलआउट कर टीम इंडिया दूसरी पारी की बल्लेबाजी करने उतरी हैं।

टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने केएल राहुल और अभिनव मुकुंद उतरे हैं। टीम इंडिया की कोशिश लंच तक विना कोई विकेट खोए ऑस्ट्रेलिया के बढ़त को कम करने की होगी। जडेजा ने झटके 6 विकेट रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

खासबात यह है कि जडेजा ने बाकी गेंदबाजों के मुताबिक सबसे कम गेंदबाजी की। जहां उमेश यादव ने 24 ओवर, इंशात ने 27 ओवर और अश्विन ने 49 ओवर फेंके वहीं जडेजा ने मात्र 21.4 ओवर फेंक कर 6 विकेट लिए। ऐसा बहुत कम बार देखने को मिलता है जब टेस्ट मैच में सबसे कम ओवर फेंकने वाले गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हों।

ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

टीम इंडिया पर 87 रनों की बढ़त पारी के 123वें ओवर में हेजलवुड के आउट होने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 276 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी में 276 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया पर 87 रनों की बढ़त बना ली है। हेजलवुड का विकेट जडेजा ने लिया।

आउट होने से पहले हेजलवुड ने 9 गेंद खोलकर 1 रन बनाए थे। आखिरी विकेट के तौर पर उतरे हेजलवुड ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से अंतिम बल्लेबाज के रुप में उतरे हेजलवुड को रविंद्र जडेजा की हैट्रिक रोकने की चुनौती थी, जिसे वो कामयाब हुए। जडेजा ने ऑफ साइड की तरफ गेंद फंकी थी जिसे हेजलवुड ने आराम से सिगल के लिए भेज दिया।

नाथन लॉयन आउट मैथ्यू वेड के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे लॉयन को रविंद्र जडेजा ने पहली ही बाल पर एलबीडब्लू कर दिया। टीम इंडिया को अपने स्पिन में फंसाने वाले लॉयन खुद जडेजा के स्पिन की जाल में फंस विकेट दे बैठे। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे नाथन लॉयन मैथ्यू वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में नाथल लॉयन उतरे हैं।


Create Account



Log In Your Account