• Google

डूब क्षेत्र में निर्माण पर शिकंजा

By: admin
04-03-2017 14:04:05 PM

ग्रेटर नोएडा। अलग-अलग इलाकों में डूब क्षेत्र पर भूमाफियाओं ने कब्जा किया हुआ है। इतना ही नहीं ये भूमाफिया कब्जा की हुई जमीन को भोले-भाले लोगों को बेच कर चलता बनते हैं। इन पर शिकंजा कसने के लिए सिंचाई विभाग ने कार्रवाई
की है।

अवैध इमारत बनाने वालों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट


इस क्रम में ओखला हेड पर सिंचाई पाल जगवीर सिंह ने थाना बिसरख में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार राहुल, कल्लु व अन्य लोगों ने मिलकर डूब क्षेत्र में निर्माण किया है। इनको पहले भी सिंचाई विभाग की ओर से चेतावनी दी गई थी, लेकिन उक्त लोग नहीं माने। अब इन पर शिकंजा कसने के लिए रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।


राहुल और कल्लु अपने साथियों के साथ मिलकर पतवाड़ी और हैबतपुर नहर के किनारे धड़ल्ले से निर्माण कर रहे हैं। इतना ही नहीं यहां पर कुछ लोगों ने तो फ्लैट बनाकर बेचने शुरू कर दिए हैं। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
निर्माण के बाद ही क्यों टूटती है नींद


ज्यादातर स्थानों पर हिंडन व अन्य नदियों को नालों में तब्दील कर दिया गया है। जिस वक्त निर्माण कार्य हो रहा होता है तब सिंचाई विभाग सोया हुआ होता है लेकिन निर्माण के बाद ही नींद टूटती है। इसके पीछे कई वजह है। भूमाफिया विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ सांठ-गांठ कर अवैध निर्माण कार्य को अंजाम देते हैं।


Create Account



Log In Your Account