सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

नई दिल्ली। अयोध्या मंदिर-मस्जिद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई टाल दी गई है। कयास लगाए जा रहे थे कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में आज से सुवाई करते हुए जल्द फैसला दे सकता है मगर सुप्रीम कोर्ट केस की सुनवाई जनवरी तक टाल दिया है।
मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में सुनवाई टालते हुए कहा कि जनवरी में उपयुक्त बेंच इस मामले की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जनवरी 2019 में सुनवाई की तारीख तय की जाएगी। सरकार के वकील तुषार मेहता ने इस मामले में कोर्ट से अपील की कि जनवरी में इस मामले की सुनवाई कब होगी। इस पर बेंच ने कहा कि सब फैसले नई पीठ लेगी।
मालूम हो कि मंदिर-मस्जिद का मामला 2010 से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। मगर भूमि विवाद के मसले पर अब तक नियमित रूप से सुनवाई नहीं हो सकी है। पहले तत्कालीन सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ मामले की सुनवाई कर रही थी। सुनवाई के शुरुआत में मुस्लिम पक्षकारों ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला 1994 में इस्माइल फारुाखी मामले में सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी से प्रभावित है जिसमें कहा गया था कि मस्जिद इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है।


सोशल मीडिया पर यहां से शेयर करें

संबंधित ख़बरें

Leave a Comment