1 min read

ग्रामीणों ने घेरा एसपी आवास की नारेबाजी

हापुड़। बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव कनिया कल्याणपुर में जमीन के विवाद में पीट-पीटकर हुई सतीश नामक किसान की हत्या मामले में पुलिस ने शनिवार रात गांव में पहुंचकर मृतक पक्ष की ओर से तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने रातभर पंचायत कर एसपी आवास घेरने की रणनीति बनाई। रविवार को ग्रामीण एसपी आवास पहुंच गए और हंगामा कर दिया। किसी प्रकार पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को वापस बाबूगढ़ थाने भेजा, जहां सीओ सिटी ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और निदान का आश्वासन दिया।
रविवार सुबह कनिया कल्याणपुर के दर्जनों ग्रामीण एकत्रित होकर मेरठ रोड स्थित पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के आवास पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि 22 मई को गांव के कुछ लोगों ने जमीनी विवाद के बाद सतीश की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। छह दिन बाद पुलिस ने इस घटना के दोषियों को जेल भेज दिया था। आरोपित पक्ष के लोगों ने मृतक पक्ष के 12 ग्रामीणों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कार्रवाई करने के लिए मुकदमा पंजीकृत कराया था। जब सतीश का शव गांव में पहुंचा तो तनाव को देखते हुए एसडीएम सदर और सीओ सिटी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने मृतक पक्ष के लोगों को आश्वासन दिया था कि इस मामले का नियमानुसार निस्तारण किया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार रात करीब दो बजे बाबूगढ़ पुलिस की दो जीप में सवार होकर पुलिस कर्मी गांव पहुंच गए। ग्रामीणों ने मृतक पक्ष के सतेंद्र, ललित और नरेश को हिरासत में ले लिया। तीनों को पुलिस वहां से थाने ले आई। जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हुई तो ग्रामीणों ने पहले तो गांव में पंचायत की और सुबह के समय एसपी आवास का घेराव किया गया।
ग्रामीणों के हंगामा की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा उनसे मिले और उन्हें थाने भेजकर सीओ से वार्ता करने का आश्वासन दिया। सीओ ने थाने पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या का जल्द निस्तारण का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। इस मौके पर अजय प्रधान, गुड्डू प्रधान, डा.रनवीर, ताराचंद शर्मा, हरभजन ङ्क्षसह, लायक राम, तरूण कुमार, मनोज कुमार, अशोक, बिजेंद्र, मोहर ङ्क्षसह, चंद्रभान, नेतराम आदि मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें