1 min read

हुसैनी यूथ ने निकाला कैंडल मार्चशहर में दी एकता की मिसाल

नोएडा। हुसैनी यूथ संस्था के तत्वाधान में पैगंबरे इस्लाम मोहम्मद साहब के नवासे और उनके 71 साथियों की मैदान-ए-कर्बला में हुई शहादत की याद को ताजा करने के लिए नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर-4 से चौड़ा मोड तक कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान शहर में एकता की मिसाल देखी गई।

इस कैंडल मार्च में सर्व समाज के लोग शामिल हुए। एसएआर जैदी ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से स्पाइस माल से सेक्टर-21 से गुजरते हुए सेक्टर-10, 12 की रेडलाइट से होते हुए सेक्टर -22 ए 69 में समाप्त हुई। उन्होंने बताया कि आज से 1400 साल कब्ल मैदान-ए-कर्बला में इस्लाम की अना के लिए शहीद हुए हजरत अली शेरे खुदा के बेटे और पैगंबरे इस्लाम मोहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन (अ,स) व उनके 71 साथियों को दीप जला कर खिराज-ए-अकीदत पेश की।

दरअसल, मनुष्यता के हित में अपना सब कुछ लुटाकर भी कर्बला में इमाम हुसैन ने सत्य के पक्ष में अदम्य साहस की जो रौशनी फैलाई, वह सदियों से न्याय और उच्च जीवन मूल्यों की रक्षा के लिए लड़ रहे लोगों की राह रौशन करती आ रही है। भविष्य में भी करती रहेगी।
कैंडल मार्च में मौलाना गुलाम अली नकवी, सपा नेता अशोक चौहान, बाबा रजा जैदी, अली अब्बास काजमी, तस्लीम अहमद, गुलशन अब्बास जैदी, जावेद अली, हसन मेंहदी नकवी, कर्नल बदर, नजमी जैदी, इमरान अली, बाबू खान बलौच, चमन अवाना, साहिल खान, अली हैदर, अब्बास अली, फिरोज जैदी, इंसा जैदी, सीमा जैदी, जीनत जैदी, जाखिरा आलेतहा, हारून खान, अब्बर जैदी आदि मौजूद थे। मौलाना जावेद आबदी ने मजिल्सि की। कैंडल मार्च के बाद मौलाना जावेद आबदी ने सेक्टर-22 में देर रात तक मजल्सि की। मजल्सि में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। उन्होंने मुख्य रूप से एकता का ही संदेश दिया।

यहां से शेयर करें