1 min read

सीएम योगी से मिलीं विवेक तिवारी की पत्नी, मांगा इंसाफ

लखनऊ। पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली से ऐपल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की मौत के मामले में उनकी पत्नी कल्पाना तिवारी ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मामले में यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी पर विवेक की गोली मारकर हत्या का आरोप लग रहा है। मुख्यमंत्री योगी से मिल कर लौटने पर कल्पना ने कहा कि उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिया गया है।

कल्पना को सरकारी नौकरी,
बच्चों के नाम एफडीडेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा ने इस दौरान कहा, इस मामले में कठोरतम कार्रवाई हो रही है। दिवंगत विवेक तिवारी का परिवार खुद सीएम से मिलने आया। कल्पना को सरकारी नौकरी दी जाएगी। 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद विवेक के परिवार को दी जाएगी। साथ ही बच्चों के नाम 5-5 लाख रुपये की एफडी होगी। बता दें कि विवेक का परिवार अंत्येष्टि से पहले सीएम को बुलाने की मांग पर अड़ा था।

पत्नी ने रखीं ये मांगें :
मृतक विवेक तिवारी का रविवार को लखनऊ स्थित बैकुंठधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान योगी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक और कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद थे। जहां एक ओर एडीजी का यह कहना है कि परिवार द्वारा मांग किए जाने पर सीबीआई जांच कराई जाएगी वहीं, मृतक की पत्नी कल्पना तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की है। इसके साथ ही पुलिस विभाग में नौकरी देने, परिवार का भविष्य सुरक्षित करने के लिए एक करोड़ रुपये बतौर मुआवजा देने को कहा है।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी और उनके साले विष्णु शुक्ला को अपने साथ लेकर मुख्यमंत्री आवास 5, कालिदास मार्ग पहुंचे थे। यहां दोनों ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी से मिलने के बाद कल्पना ने मीडिया से कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद राज्य सरकार पर भरोसा बढ़ा है। नौकरी को लेकर मेरी सीएम से बात हुई है। सीएम ने मुझे मदद का पूरा भरोसा दिया है।

यहां से शेयर करें