1 min read

सठला में तीन गोदाम से एक करोड़ के पटाखे

बरामदमवाना । दीवाली नजदीक आते ही पटाखों का अवैध भंडारण शुरू हो गया है। अवैध गोदामों में भरे जा रहे यह पटाखे किसी बड़े हादसे का सबब भी बन सकते हैं। ऐसी ही सूचना पर एसडीएम और सीओ की अगुवाई में पुलिस ने सोमवार को सठला गांव में छापामारी कर तीन अवैध गोदामों से एक करोड़ के पटाखे बरामद किए हैं। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।
पुलिस ने सबसे पहले मकसूद के घर पर बने गोदाम पर छापा मारा। वहां भारी मात्रा में सुतली बम, स्काई शॉर्ट, फुलझड़ी आदि के अलावा कई ब्रांडेड कंपनी के पटाखे बरामद हुए। मकसूद के ही ततीना के जंगल स्थित गोदाम और अनवार के गोदाम से भी भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए। इस बीच मौके पर काम कर रहे मजूदर भाग निकले। पुलिस ने मकसूद व उसके बेटे नाजिम को हिरासत में ले लिया। इस दौरान विरोध का प्रयास हुआ जिसे पुलिस ने विफल कर दिया।
गांव में पुलिस ने आधा दर्जन अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की। वहां से भी पटाखे बरामद हुए, हालांकि उनकी मात्रा बहुत कम मिली। छापे के दौरान पकड़े गए मकसूद ने बताया कि उक्त माल मवाना निवासी एक कारोबारी का है, जो पूर्व में कई बार पकड़ा जा चुका है। वह ठेके पर काम कर रहा हैं।पुलिस द्वारा आरोपित पिता-पुत्र के साथ दामाद को भी जीप में बैठाने पर लोगों ने विरोध करते हुए हंगामा कर दिया।
उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। बाद में दामाद को छोडऩे पर मामला शांत हुआ। इन्होंने कहा- सठला गांव से भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए हैं। पटाखों से एक कैंटर व दो टाटा मैजिक भर गए हैं।

यहां से शेयर करें