1 min read

व्यापारियों ने नितिन गडकरी से मुलाकात कर बताई समस्याएं

जय हिन्द जनाब
नोएडा। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने सड़क परिवहन एवं एमएसएमई मंत्री श्री नितिन गडकरी जी से मुलाकात की। व्यापार मंडल की पूरी टीम ने केंद्रीय मंत्री से व्यापार एवं उद्योगों में आ रही दिक्कतों के बारे में विस्तार से चर्चा की। मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने कहा की जीएसटी प्रक्रिया को सरल किया जाए और देश में एकल बिंदु जीएसटी लागू किया जाए। जिससे सरकार को पूरा टैक्स मिलेगा और छोटे व्यापारियों को जीएसटी से राहत मिलेगी। जैन ने गडकरी से आगे कहा की छोटे उद्योग और व्यापार को लोन प्रक्रिया आसान की जाए जिससे लघु उद्योग लगाने में आसानी हो और व्यापार करने में भी आसानी हो।
उन्होंने आगे कहा कि देश आज मंदी के दौर से गुजर रहा है और इस मंदी के दौर में व्यापार बदहाल है सरकार कोई ऐसा कदम उठाए जिससे उद्योग एवं व्यापारी खुशहाल रह सके।ञ् नितिन गडकरी ने जवाब में कहा कि सरकार बहुत सी चीजें देश में उत्पादन करने के बारे में सोच रही है जिससे हमारे देश में ही व्यापार बढ़े और सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में उद्योग लगाने के बारे में विचार कर रही है । जिससे गांव के व्यक्ति को शहर की तरफ ना देखना पड़े।
जीएसटी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह वित्त मंत्री सीतारमण से इस बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे और जल्द से जल्द सर देश के अंदर एकल बिंदु जीएसटी लगवाने का प्रयास करेंगे। प्रदेश चेयरमैन नवनीत गुप्ता ने देश में बिछाए गए सड़कों के जाल के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि आपने जो सड़कों का जाल बिछाया है उससे देश तेज गति से आगे दौड़ रहा है। व्यापार मंडल के मार्गदर्शक मूलचंद गुप्ता ने कहा कि पूरे देश में पेट्रोल के एक दाम होने चाहिए जिससे देश एक देश एक कानून का महत्व सफल हो सके। जिला अध्यक्ष लघु अग्रवाल ने कहा सरकार चाहे तो बहुत जल्द आम इंसान को उनका घर मिल सकता है।

यहां से शेयर करें