1 min read

विरोध करने वाले भेजे जेल

नोएडा। सेक्टर-145 के पास मुबारिकपुर गांव में कूड़ा डालने का भी बीते दिन विरोध किया गया। सैकड़ों लोगों ने यहां पर पहुंचकर प्रदर्शन कर काम रुकवा दिया। इस पुलिस ने करीब 25 लोगों को हिरासत में ले लिया। देर रात तक इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इनको गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की मौजूदगी में दोबारा से कूड़े डाले जाने का काम शुरू कर दिया गया।
नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार से मुबारिकपुर गांव में कूड़ा डालना शुरू कर दिया था। अधिकारियों का दावा है कि दो से तीन किलोमीटर दूर तक यहां आबादी नहीं है। प्राधिकरण के यहां पर कूड़े डालने का लोगों ने गुरुवार से विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेसी नेता रघुराज सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर वहां पहुंच गए और कूड़ा डालने जा रहे ट्रकों को रुकवा दिया। यहां पर सिर्फ प्राधिकरण की पुलिस थी। सूचना मिलते ही सूरजपुर व अन्य कोतवाली की पुलिस पहुंच गई और लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दोबारा से कूड़ा डालने का काम शुरू किया गया। रघुराज सिंह ने कहा कि सेक्टर-145 में वर्ष 2011 भूखंड योजना के तहत किसानों को पांच प्रतिशत भूखंड दिए जाने हैं।

इसके पास ही कूड़ा डालने का काम प्राधिकरण ने शुरू कर दिया है। यहां डंपिंग ग्राउंड बनने पर किसान अपने मकान नहीं बना पाएंगे। प्राधिकरण को तत्काल कूड़ा डालना बंद कर होगा। अट्टा निवासी राजेश अवाना ने कहा कि जिस जगह प्राधिकरण कूड़ा डलवा रहा है, उसके पास ही भूखंड हैं। प्राधिकरण भले ही अभी इसको अस्थायी स्थान बता कूड़ा डाल रहा हो लेकिन आने वाले समय में इसे स्थायी बना सकता है। पुलिस ने इस मामले में रघुराज सिंह, राजेश अवाना, गौतम अवाना, पुरुषोत्तम नागर, वीर सिंह प्रधान सहित कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। बाद में इन सभी के साथ 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।.

यहां से शेयर करें