1 min read

विधानपरिषद अध्यक्ष रमेश यादव के बेटे की हत्या

अभिजीत की हत्या में रमेश की दूसरी पत्नी गिरफ्तार

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत (21) की रविवार को दारुलशफा बी ब्लाक स्थित विधायक निवास में गला घोंटकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम अभिजीत की मां मीरा ने दिया था। पुलिस की पूछताछ में देर रात उसने यह बात स्वीकार की है। विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत की हत्या में पुलिस ने अभिजीत की मां मीरा को गिरफ्तार किया। जबकि उनके बड़े बेटे अभिषेक यादव को हिरासत में लिया है।
मीरा ने बताया कि अभिजीत अक्सर नशे में घर में अभद्रता करता था और घटना के समय भी उसने शराब पी रखी थी। पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। जिसके बाद रात 8 बजे विक्की का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सभापति रमेश यादव मौजूद थे हालांकि उन्होंने मीडिया के किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।
एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि मूल रूप से एटा निवासी विधान परिषद सभापति रमेश यादव का दारुलशफा न्यू बी ब्लाक में आवास है। यहां उनकी दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिजीत और अभिषेक के साथ रहती हैं। अभिजीत बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र था। रविवार तड़के उसकी मौत की खबर फैली। परिवारीजन दोपहर में शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। इसी बीच पुलिस ने बीच रास्ते में उन्हें रोक लिया और छानबीन शुरू कर दी।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई थी। सिर पर चोट के निशान पाए गए थे। कुल पांच डॉक्टर्स के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अभिजीत की गला घोंटकर हत्या की गई थी और सिर पर चोट भी थी। इसी को आधार बनाकर पुलिस ने अभिजीत की मां मीरा और भाई अभिषेक से पूछताछ शुरू कर दी। देर रात मीरा ने हत्या की बात स्वीकार कर ली। एएसपी पूर्वी के अनुसार मीरा ने बताया कि अभिजीत शराब का लती था। घर पर वह गाली गलौज और मारपीट भी करता था। घटना के समय भी दोनों में कहासुनी हुई थी इसके बाद मीरा ने उसे धक्का दे दिया तो उसका सिर दीवार से टकरा गया और वह गिर गया। इसके बाद मीरा ने दुपट्टे से गला घोंट दिया। गला दबाने के बाद बने निशान को मिटाने के लिए सोफ्रामाइसिन मरहम लगाया गया। सूत्रों का यह भी कहना है कि वारदात के समय अभिजीत नशे में था।
एएसपी पूर्वी ने बताया कि अभिजीत शराब का लती था। वह नशे में धुत होकर अक्सर घर पहुंचा और परिवारीजनों से गाली-गलौज कर अभद्रता करता था। शनिवार रात भी अभिजीत नशे की हालत में घर पहुंचा और परिवारीजनों से अभद्रता की, तभी उसकी मां ने उसकी हत्या कर दी। एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि मूलरूप से एटा निवासी विधान परिषद सभापति रमेश यादव का दारुलशफा-बी ब्लाक में आवास है। यहां उनकी दूसरी पत्नी मीरा यादव बेटों अभिजीत और अभिषेक के साथ रहती हैं।

यहां से शेयर करें