1 min read

वायुसेना दिवस पर सतर्क हुई पुलिस

साहिबाबाद। आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस है। ङ्क्षहडन एयरबेस में वायुसेना के जवान फुल ड्रेस में रिहर्सल के साथ आसमान में अपने हुनर और साहस का प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए वायुसेना के जवानों ने तैयारी शुरू कर दी है।

वहीं, स्थानीय पुलिस और लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) भी वायुसेना दिवस पर सुरक्षा को लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है। ङ्क्षहडन एयरबेस के चारों तरफ पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। एयरबेस के आसपास के गांव और कॉलोनियों में आने-जाने वाले संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस और वायुसेना अधिकारियों के बीच बैठक हो चुकी है।

आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस से पहले छह और सात अक्टूबर को जवान फुल ड्रेस रिहर्सल और आसमान में करतब का अभ्यास करते हैं। तीनों दिन बड़ी संख्या में दिल्ली एनसीआर के स्कूली बच्ची, राज नेता, केंद्र सरकार के अधिकारी व अन्य सम्मानित जन आते हैं। इनकी सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था स्थानीय पुलिस के हाथ है। लिहाजा पुलिस बखूबी अपनी जिम्मेदारी को निभा रही है। सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि ङ्क्षहडन एयरबेस के किनारे बसे असालतपुर, टीला मोड, फर्रुखनगर, डीएलएफ कॉलोनी, भोपुरा, लाजपत नगर, करहैड़ा व अन्य इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी गई है। सभी चौकी प्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क किया गया है।

इन कालोनियों में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) भी अपने स्तर पर खुफिया सूचनाएं निकालने में लगी है।
छह से आठ अक्टूबर को वायुसेना जवानों का करतब देखने के लिए दिल्ली एनसीआर से स्कूली बच्चे व अतिथियों को इस बार सभी को एलिवेटेड रोड से आने के लिए कहा गया है। इससे लोगों को ङ्क्षलक रोड, जीटी रोड और दिल्ली वजीराबाद रोड पर जाम से जूझना नहीं पड़ेगा। हालांकि इस बार भी दिल्ली वजीराबाद रोड पर डायवर्जन रहेगा और कुछ देरी के लिए यातायात भी रोका जाएगा।

वायुसेना दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस पूरी तरह सतर्क है। हर तरह की स्थिति से पुलिस निपटे को तैयार है। पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। छह से आठ अक्टूबर तक अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाई जाएगी।

यहां से शेयर करें