1 min read

लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र का आज दसवां दिन है। संसद में आज कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने वाली हैं जिसमें तीन तलाक का भी मुद्दा है। तीन तलाक पर चर्चा से पहले लोकसभा में विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। जिससे 12 बजे तक कार्रवाई स्थिगित कर दी गई। लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा है कि आज हंगामा करने वाले सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा की वेल में आकर सांसद नारेबाजी किया। इनमें टीडीपी और एआईएडीएमके के सांसद शामिल हैं। सदन में प्रश्नकाल के दौरान केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा एअर इंडिया के विषय में जवाब दे रहे थे।

तीन तलाक बिल पर चर्चा से पहले लोकसभा में कांग्रेस के सांसद मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा है कि हमारी पार्टी चर्चा में हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि हम बिल पर अपने विचार रखने के लिए तैयार हैं। साथ ही खडग़े ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार को धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। कांग्रेस ने लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के मद्देनजर अपने सांसदों को व्हिप भी जारी किया है।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद बीते हफ्ते इस विधेयक को लोकसभा से चर्चा कर पारित कराना चाहते थे लेकिन कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की आपत्ति के बाद ऐसा मुमकिन नहीं हुआ। बाद में स्पीकर सुमित्रा महाजन और कांग्रेस की सहमति के बाद इस बिल पर चर्चा के लिए 27 दिसंबर का दिन तय किया गया था। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने चर्चा पर सहमति जताते हुए कहा था कि उनकी पार्टी 27 दिसंबर होने वाली चर्चा में भाग लेगी।

यहां से शेयर करें

49 thoughts on “लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

  1. Amazing issues here. I’m very glad to peer your article.
    Thanks a lot and I’m having a look forward to touch you. my website : ytmp3

Comments are closed.