1 min read

रोडवेज टिकट फर्जीवाड़ा एसटीएफ ने किया तीन को किया गिरफ्तार

अलीगढ़। रोडवेज टिकट फर्जीवाड़े में फरार सोनू, अशोक व अमित उर्फ भोला को शुक्रवार देर शाम एसटीएफ ने इगलास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस तीनों को शनिवार को न्यायालय में पेश करेगी।

मुख्य सरगना मेघ सिंह समेत 11 लोगों को पुलिस 21 अगस्त को ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इसमें मेघ सिंह समेत 13 नामजद व 24 अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी काम में बाधा समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।
सीओ राम आशीष यादव ने बताया कि इगलास के नगला नहचला निवासी अशोक कुमार, मुहल्ला असावर निवासी सुरजीत उर्फ सोनू व अमित कुमार उर्फ भोला को गिरफ्तार किया गया है। तीनों अलीगढ़ रोड पर इगलास में नहर पुल के पास खड़े थे। अशोक व सोनू रोडवेज में संविदा कर्मचारी थे। भोला इनका सहयोगी था। पुलिस पूछताछ में बिचपुरी राया (मथुरा) निवासी मेघ सिंह के साढ़ू अवध चौधरी का नाम भी सामने आया है। यह गिरोह का मास्टरमाइंड था और लेनदेन को संभालता था। सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ नेमइगलास पुलिस को सौंपी है। पुलिस छानबीन कर इन्हें गिरफ्तार करेगी। इनके नाम उजागर नहीं हुए हैं।

21 अगस्त को लखनऊ मुख्यालय से जांच टीम ने एसटीएफ के साथ इगलास मथुरा रोड से मथुरा डिपो की बस (यूपी 85 एए 9036 व यूपी 85 एएच 9600) में यह फर्जीवाड़ा पकड़ा था। यात्री बनकर सवार हुई एसटीएफ पर आरोपितों ने तमंचे से हमला भी किया था। आरोपित पिछले 10 साल से रोडवेज अफसरों की सरपरस्ती में इस महाघोटाले को अंजाम देकर करीब 100 करोड़ का चूना सरकार को लगा चुके थे।
एसटीएफ की पकड़ से दूर रहने के लिए सोनू व अशोक ने वैष्णो देवी, हरिद्वार आदि क्षेत्रों में होटलों में रुककर समय गुजारा। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश नहीं दी, लेकिन मुखबिर जरूर सक्रिय कर दिए। मामला ठंडा समझ कर आरोपित गांव में पहुंचे तो एसटीएफ ने दबोच लिया। पूछताछ के बाद इनके अन्य साथियों को भी एसटीएफ जल्द गिरफ्तार करेगी।

यहां से शेयर करें