1 min read

राजस्थान भाजपा का घोषणापत्र >> हर जिले में योग भवन

बेरोजगारी भत्ते का वादा : 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान
जयपुर। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां राजस्थान और तेलंगाना पर ध्यान लगा रही हैं। 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान होना है, इससे पहले आज भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपना घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद रहे। घोषणापत्र जारी करने से पहले वसुंधरा राजे ने अपने पांच साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि हमने पिछले घोषणापत्र में 665 वादे किए थे, जिनमें से 630 वादे पूरे किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि हमने राज्य में 7 मेडिकल कॉलेज खोले, लड़कियों को स्कूटी भी बांटी। उन्होंने कहा कि जहां पर पीने का पानी भी नहीं था, हमने वहां पर भी पीने का पानी पहुंचाने का काम किया है।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस दौरान कहा कि राजस्थान की बीजेपी सरकार ने राज्य को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला है. पहले बीमारू में र का मतलब राजस्थान होता था, केंद्र और राज्य की सरकार ने गरीबों के लिए काफी काम किया है।

घोषणापत्र में बड़े वादे…
250 करोड़ के किसान का ग्रामीण स्टार्ट अप फंड, प्रत्येक जिले में बनाया जाएगा योग भवन, किसानों के लिए ऋण राहत आयोग, 6100 करोड़ से जवाई बांध में पानी, शिक्षित बेरोजगारों को 5000 बेरोजगारी भत्ता, हर साल 30,000 सरकारी नौकरी, 50 लाख नौकरी, अरब सागर से पानी लाएंगे, भगवान परशुराम बोर्ड बनाया जाएगा, घुमंतू जाति बोर्ड,  वहींं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। बता दें कि राजस्थान में अभी बीजेपी की सरकार है। चुनाव से पहले सामने आए कई सर्वों में वसुंधरा राजे हारते हुए दिख रही हैं।

यहां से शेयर करें

48 thoughts on “राजस्थान भाजपा का घोषणापत्र >> हर जिले में योग भवन

Comments are closed.