1 min read

रक्षाबंधन पर महिलाओं को योगी का तोहफा

प्रदेश में 25 अगस्त की रात 12 बजे से महिलाओं के लिए बस यात्रा फ्री कर दी गई है। यह सुविधा 26 अगस्त की रात 12 बजे तक जारी रहेगी।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को तोहफा दिया है। प्रदेश में 25 अगस्त की रात 12 बजे से महिलाओं के लिए बस यात्रा फ्री कर दी गई है। यह सुविधा 26 अगस्त की रात 12 बजे तक जारी रहेगी।
रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते वर्ष की तरह इस बार भी बहनों को नायाब तोहफा दिया है। प्रदेश में शनिवार को रात 12 बजे से महिलाओं के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में यात्रा नि:शुल्क कर दी गई है। रविवार की रात यानी 26 अग्सत की रात 12 बजे तक उनके लिए यात्रा फ्री रहेगी। इससे बहने प्रदेश में किसी भी शहर में अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने बड़े आराम से और नि:शुल्क जा सकेंगी। महिला यात्री के साथ अगर पुरुष होंगे तो उन्हें टिकट लेना होगा। यही नहीं तय उम्र पांच साल से ऊपर 12 वर्ष तक की उम्र तक के बच्चे का नियमानुसार हॉफ टिकट और उससे ऊपर के पुरुषों को पूरा टिकट लेना होगा। यानी रक्षाबंधन पर्व के दिन पुरुषों को अपना किराया देना होगा।
जिन महिलाओं ने रक्षाबंधन के दिन बस से सफर करने के लिए एडवांस में टिकटें बुक करा रखी हैं। ऐसी महिलाओं के टिकट की धनराशि वापस की जाएगी। इस दौरान किसी यात्री को कोई असुविधा ना हो इसके लिए 24 से 29 अगस्त तक अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं।
परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी गुरु प्रसाद ने बताया कि इस बार भी सीएम के आदेश पर बहनों को मुफ्त में बस से सफर करने का मौका मिलेगा।

यहां से शेयर करें