1 min read

मेरठ के होटल में विदेशी महिला समेत 18 दबोचे गए

मेरठ। वेश्यावृत्ति की शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार को दो बड़े होटलों में छापेमारी एक विदेशी महिला समेत 18 लड़के-लड़कियां पकड़ीं। उज्बेकिस्तान, कोलकाता और दिल्ली से पांच लड़कियां ऑन डिमांड मंगाई गई थीं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।
मेरठ के सदर बाजार थाना पुलिस ने मंगलवार शाम भैंसाली बस डिपो के पीछे रणजीत होटल पर छापा मारा तो होटल मालिक अमरजीत व स्टाफ फरार हो गया। यहां अलग-अलग कमरों से 12 लड़के-लड़कियां पकड़े गए। पुलिस उन्हें थाने ले आई लेकिन नाबालिग होने के कारण सभी को छोड़ दिया। होटल मालिक के विरुद्ध नियमों के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है।
इसके बाद नौचंदी थाना क्षेत्र के सूरजकुंड स्थित होटल राज पैलेस पर छापेमारी की गई। एसपी सिटी के मुताबिक, यहां से मैनेजर सुमित को हिरासत में लिया जबकि स्टाफ भाग निकला।

यहां अलग-अलग कमरों से पांच लड़कियां हिरासत में ली गईं। इनमें एक महिला उज्बेकिस्तान, दो कोलकाता और दो दिल्ली की हैं। जिन कमरों में वह ठहरी थीं, उनकी बुकिंग ओयो रूम्स कंपनी के जरिए की गई थी। एसपी सिटी का दावा है कि होटल से कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिली हैं। एक ग्राहक को भी अलग कमरे से पकड़ा गया। पता चला है कि लड़कियों को ऑन डिमांड मेरठ बुलाया गया था। देर रात तक सभी से महिला थाने में पूछताछ की गई।

उज्बेकिस्तान की महिला मिलने के बाद पुलिस व खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया। वह कब भारत आई और कब से यहां रह रही है। टूरिस्ट वीजा पर आई तो पासपोर्ट और वीजा की अवधि समेत अन्य तथ्यों पर जांच शुरू हो गई है। विदेशी शाखा ने भारतीय दूतावास से भी संपर्क साधा है।विदेशी लड़की समेत सभी से पूछताछ की जा रही है। काफी समय से यह काम चल रहा था। शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की गई।

यहां से शेयर करें