1 min read

भारती कॉलेज एनसीसी यूनिट सफाई अभियान चलाया

नई दिल्ली। जनकपुरी स्थित भारती कॉलेज एनसीसी यूनिट व संरक्षण एनजीओ के तत्वाधान में स्वच्छता ही सेवा है रैली निकाली गई गांधी जयंती के अवसर पर सफाई अभियान के लिए श्रमदान कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. रैली का शुभारंभ स्ष्ठरूष्ट में विपक्ष के नेता  प्रवीण कुमार ने छात्राओं को झंडी दिखाकर किया. ढ्ढइस अवसर पर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर मुक्ति सान्याल एनसीसी यूनिट की इंचार्ज विभा मोरया व साधना गुप्ता प्रशासनिक अधिकारी पीके बब्बर, परमानन्द सिंह भी मौजूद थे.

रैली जनकपुरी के लाल साई मार्ग से होते हुए सी -2 ब्लॉक जनकपुरी के से होते हुए पंखा रोड सोलंकी पुल पर पहुंची वहां पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके भारती कॉलेज की छात्राओं ने बापू को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. छात्राओं को संबोधित करते हुए संरक्षण एनजीओ के संयोजक संजय पुरी ने कहा कि गांधी जी ने हमें स्वच्छता ही सेवा है का संदेश दिया था और आज स्वच्छता की सबसे ज्यादा जरूरत है उन्होंने भारती कॉलेज की एनसीसी यूनिट की सभी छात्राओं को श्रमदान के लिए आगे आकर सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए उन्हें बधाई दी.।

संरक्षण एनजीओ की ओर से एस एन भंडारी, इन्द वीर सिंह व श्री ओबराय ने इस मौके पर एक समृति चिन्ह देकर निगम पार्षद प्रवीण कुमार को सम्मानित किया गया इस अवसर पर संजय पुरी ने छात्राओं को अपने आसपास के एरिया को साफ रखने की शपथ दिलाई साथ ही यह भी शपथ दिलाई कि वे स्वच्छ अभियान के लिए श्रमदान किया करेगी उसके बाद छात्राओं ने पंखा रोड पर सोलंकी पुल से लेकर माता चंदन देवी चौक के बीच सर्विस लाइन पर पड़ी गंदगी को और कूड़े को वहां से हटाकर एसडीएमसी के ट्रकों और रिक्शा के अंदर डाला. स्ष्ठरूष्ट वार्ड न: 18 सीतापुरी के सफाई, मलेरिया व इजीनिरिंग विभाग ने भी इस स्वच्छता अभियान में अपना पूरा सहयोग दिया. रीना मेहरा, अमन उप्पल, मंगतू राम, किशन सिसोदिया, प्रदीप सोलंकी, हरिओम, हेमंत कुमार, आतिश पवार,संजय शर्मा, चिराग, अरोड़ा वरुण वर्मा, सोहेल खान , चांद मोहम्मद, लीलाधर रामचंदानी, दुलारी, कुलदीप कुमार ने भी सफाई अभियान में हिस्सा लिया

यहां से शेयर करें