1 min read

बीस हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ अमीन गिरफ्तार

हापुड़। एंटी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड पर तहसील में तैनात एक अमीन को बीस हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। अमीन ने हाफिजपुर थाना क्षेत्र के गांव मीरपुर निवासी एक किसान से 50 हजार रुपये की मांग की थी। अधिकारियों द्वारा इस मामले की सुनवाई नहीं होने पर पीडि़त ने एंटी करप्शन टीम की मदद ली। टीम की इस कार्रवाई से जिले भर के भ्रष्ट अफसरों में हड़कंप मच गया। देर रात तक कोतवाली में अमीन के खिलाफ भ्रष्टाचार सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही थी।
हाफिजपुर थाना क्षेत्र के गांव मीरपुर निवासी नीसू किसान हैं। उसने कुछ समय पहले किसान क्रेडिट कार्ड से करीब ढाई लाख रुपये का लोन लिया था। इस लोन में से एक लाख रुपये केंद्र सरकार द्वारा कर्ज माफी में काट दिए गए थे। जबकि शेष रुपये जमा नहीं करने पर पीडि़त नीसू के खिलाफ तहसील से रिकवरी जारी हो गई थी। इस रिकवरी को वसूल करने के लिए मोहल्ला सिद्धार्थनगर निवासी अमीन दयाचंद घर पहुंचकर रुपये भरने का तकादा कर रहा था। साथ ही जो एक लाख रुपये की माफी हुई थी, इसमें से पचास हजार रुपये रिश्वत के नाम पर घूस मांग रहा था। अमीन द्वारा बार-बार रिश्वत मांगने से परेशान नीसू ने प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी, लेकिन अमीन द्वारा उत्पीडऩ बंद नहीं हुआ और वह किसान को झूठे मामले में फंसवाने की धमकी देने लगा। इस बात से खफा किसान ने मेरठ में एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर अरङ्क्षवद शर्मा को पूरे प्रकरण से अवगत कराया था। शुक्रवार को नीसू ने अमीन को दिल्ली रोड पर एक बीस हजार रुपये देने के लिए बुलाया था। जब अमीन रुपये लेने के वहां पहुंचा और रुपये जेब में रखे, तभी एंटी करप्शन की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए आरोपित को दबोच लिया और उसे गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई। जहां देर रात समाचार लिखे जाने तक एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर यतेंद्र शर्मा की ओर से आरोपित दयाचंद के खिलाफ भ्रष्टाचार सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही थी।
एसएचओ महावीर ङ्क्षसह चौहान ने बताया कि एंटी करप्शन टीम के सदस्यों द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा टीम ने आरोपित अमीन के घर पर भी छापामार कार्रवाई की है। बीस हजार दिए, तीस 15 दिन बाद थे देने
पीडि़त किसान नीसू ने बताया कि तहसील का अमीन दयाचंद बार-बार घर आकर रिश्वत की मांग कर रहा था। शुक्रवार को 20 हजार देने के बाद शेष 30 हजार रुपये 15 दिन बाद देने की बात तय हुई थी। इससे पहले ही एंटी करप्शन की टीम ने आरोपित को दबोच लिया। – एंटी करप्शन की टीम देखकर मचा हड़कंप
जैसे ही जिले में एंटी करप्शन की टीम आने की सूचना अफसर व कर्मचारियों को मिली तो हड़कंप की स्थिति बन गई। हर कोई यही जानने की कोशिश करने लगा कि टीम किस अधिकारी अथवा कर्मचारी पर कार्रवाई करने के लिए आई है।

यहां से शेयर करें

46 thoughts on “बीस हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ अमीन गिरफ्तार

Comments are closed.