1 min read

बंद ज्वैलरी शॉप से 1.40 अरब की चोरी

कानपुर। पांच साल से बंद बिरहाना रोड की एक ज्वैलरी शॉप से करीब 1.40 अरब रुपये के आभूषण और जवाहरात की चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। फर्म के एक पार्टनर ने दूसरे पार्टनर व उनके सहयोगियों पर आरोप लगाया है। फीलखाना पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाने की कोशिश कर रही है।
स्वरूपनगर निवासी सराफ ने बताया कि बिरहाना रोड स्थित ज्वैलरी शॉप में वह बराबर के पार्टनर हैं। 30 मई 2013 को विवाद होने पर दुकान पर ताले डाल दिए गए थे और न्यायालय से आदेश हुआ कि दोनों पक्षों की मौजूदगी में ही ताले खुलेंगे। उस वक्त दुकान में करीब 100 किलो सोना, 500 किलो चांदी, 10 हजार कैरेट हीरा व पांच हजार कैरेट जवाहरात और जरूरी कागजात थे। 17 अक्टूबर 2018 को जब वह दुकान पहुंचे तो वहां एक कंस्ट्रक्शन कंपनी का बोर्ड लगा था। आरोप है कि जानकारी पर उन्हें पता लगा कि दूसरे पार्टनर ने अपने स्टाफ व सहयोगियों की मदद से पूरा सामान व कागजात गायब कर दिए हैं। परेशान होकर सराफ ने पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई, तब मुकदमा दर्ज हुआ।
एसपी पूर्वी राजकुमार अग्र्रवाल ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच प्रॉपर्टी का विवाद है। उसी मामले में पांच साल पहले दुकान पर ताले पड़े थे। सराफ ने चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। आसपास लगे कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।

यहां से शेयर करें