1 min read

फिल्म देखकर जुड़ गए थे नाटक मंडली के 64 साल के सत्यराज

सत्यराज को कटप्पा ने फेमस किया, आज है कटप्पा का बर्थडे सेलिब्रेट
नई दिल्ली। 2007 में सत्यराज ने तमिलनाडु सरकार की स्पॉन्सर की गई फिल्म पेरियार में पेरियार ई. वी. रामासामी की भूमिका निभाई थी।
विलाधी विलेन फिल्म का निर्देशन भी किया, जिसमें उन्होंने खुद तीन रोल किए। विलाधी विलेन फिल्म का निर्देशन भी किया, जिसमें उन्होंने खुद तीन रोल किए।
चेन्नई एक्सप्रेस में वे दीपिका पादुकोण के पिता बने थे। चेन्नई एक्सप्रेस में वे दीपिका पादुकोण के पिता बने थे।
1954 को कोयम्बटूर में जन्में सत्यराज 3 अक्तूबर अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सत्यराज का असली नाम रंगराज सुब्बैयाह है। 200 से ज्यादा तमिल, तेलुगु और हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके सत्यराज को पहचान डायरेक्टर एस राजामौली की फिल्म बाहुबली से मिली। जिसमें वे कटप्पा के रोल में थे। सत्यराज के फिल्मों में आने की कहानी भी दिलचस्प है।
1976 में सत्यराज एक फिल्म की शूटिंग देखने गए, फिल्म थी अनाकिली। उनकी मुलाकात एक्टर शिवकुमार और प्रोड्यूसर थिरुपपुर मेनियन से हुई। इसके सत्यराज को फिल्मों से लगाव हो गया और वे बाद में कोमल स्वामीनाथन के ड्रामा ग्रुप में शामिल हो गए।
सत्यराज ने दो साल नाटक मंडली में बिताए। इसके बाद 1978 में उनकी पहली फिल्म आई सत्तम एन कईइल, जिसमें बतौर एक्टर उन्हें पहला क्रेडिट दिया गया। इसके बाद वे प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में काम करने लगे। हालांकि लीड एक्टर के तौर पर पहली फिल्म 1985 में आई सावी थी।
सत्यराज का कटप्पा अवतार पूरी दुनिया में बेहद पसंद किया गया। उनके इसी रोल से प्रभावित होकर बैंकॉक के तुसाद म्यूजियम में उनका वैक्स स्टेच्यू लगाया जा रहा है। इस बात की जानकारी सत्यराज के बेटे सिबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी थी।

यहां से शेयर करें