1 min read

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया कहलाएगी शिवपाल की पार्टी

लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को सदस्यता समारोह के जरिए न सिर्फ समाजवादी पार्टी में सेंध लगाई, बल्कि अपनी पार्टी के नये नाम की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया नाम से पंजीकृत किया है। सपा के प्रदेश सचिव रहे तीन नेताओं समेत बड़ी संख्या में अन्य दलों के लोगों को पार्टी में शामिल करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों मेें मोर्चा एक बड़ी ताकत बनेगा। अब तक 40 पार्टियां मोर्चा में शामिल हो चुकी हैं। समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने सपा को निशाने पर भी लिया कि वहां सिर्फ चापलूसों की चलती है। हमारी पार्टी चापलूसों और चुगलखोरों से दूर रहेगी। कोई भी कार्यकर्ता सीधे अपनी बात कह सकता है।
केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने कहा कि भाजपा सरकार अपने वादे पर खरी नहीं उतरी। सरकार की गलत नीतियों से सभी दुखी हैं। नोटबंदी से व्यापारी से लेकर आम आदमी तक परेशान हुए। इसलिए लोग परिवर्तन चाहते हैं। समारोह की अध्यक्षता पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला ने एवं संचालन मंगलवार को ही मोर्चा में शामिल हुए अजय त्रिपाठी मुन्ना और विनीत शुक्ला बीनू ने किया।
अजय और विनीत सपा में प्रदेश सचिव रहे हैं। इससे पहले सपा के प्रदेश सचिव बाराबंकी के सौरभ द्विवेदी, गौरीगंज के कांग्रेस नेता संतोष सिंह, बहराइच के भाजपा नेता डा. शिवमोहन मिश्रा, आजमगढ़ के रंजन उपाध्याय, ओंकार नाथ तिवारी, कांग्रेस सेवादल लखनऊ के अध्यक्ष राम गोपाल गुप्ता, सिद्धार्थनगर के सपा नेता जावेद अहमद समेत बड़ी संख्या में उनके समर्थक मोर्चा में शामिल हुए।

यहां से शेयर करें