1 min read

पुलिस लाइन में चला स्वच्छता अभियान

नोएडा। प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश भर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम जोरो पर है। नोएडा में पहले सामाजिक संगठनों फिर सरकारी दफ्तरों और अब पुलिस विभाग में कार्यक्रम को चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत रविवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह की पत्नी ने पुलिस लाइन में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमति नीलम सिंह पत्नी ओपी सिंह (पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश पुलिस) साथ में प्रिया कुमार पत्नी आनन्द कुमार (एडीजी/एलओ) व श्रीमति मीनाक्षी सिंह पत्नी राजीव कृष्णा (एडीजी जोन, लखनऊ) व पूजा सिकेरा पत्नी नवनीत सिकेरा (आइजी) उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की शुरूआत गणपति पूजा द्वारा की गई साथ ही स्वागत गान भी किया गया। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में नीलम सिंह द्वारा अपने सम्बोधन में कहा की स्वच्छता ही सेवा केवल किसी कार्यक्रम तक ही सीमित नही रहना चाहिए, बल्कि सही मायने में हमारे जीवन शैली का हिस्सा बने। साथ ही उन्होने बताया कि हमारे देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा भी स्वच्छता के इस अभियान को स्वयं अत्यधिक महत्व दिया जा रहा है।
श्रीमति प्रिया कुमार द्वारा अपने सम्बोधन में स्वच्छता ही सेवा के सही अर्थ से रूबरू कराया एवं स्वच्छता ही सेवा के महत्व पर विस्तृत रूप में चर्चा की। स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है।
कार्यक्रम के दौरान पेन्टिग विजेता बच्चों को पुरूस्कार दिये गये और सफाई कर्मियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान एस0एन0 सुब्बाराव फाउन्डेशन के कलाकारों द्वारा एक नुक्कड नाटक का आयोजन भी किया गया।
कार्यक्रम के अन्त में श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गौतमबुद्धनगर द्वारा समस्त अतिथिगण का धन्यवाद ज्ञापन किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस के समस्त वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहें।

यहां से शेयर करें