1 min read

पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है कैश की किल्लत

नई दिल्ली। जश्न मनाने वालों को कैश की किल्लत से जूझना पड़ सकता है। हर व्यक्ति को नकदी चाहिए। ऐसे में पांच दिनों तक बैंक बंद रहने से यदि वे सावधान नहीं रहे तो उनका जश्न फीका पड़ सकता है।

बता दें कि कल यानी 21 दिसबंर से 26 दिसंबर के बीच 5 दिन सरकारी बैंक बंद रहेंगे। आने वाले दिनों में बैंकों के एटीएम में पैसों की किल्लत हो सकती है। ऐसे में बैंक में कोई जरूरी काम हो तो उसे आज ही निपटा लें। इसके अलावा एटीएम से कैश भी निकाल लें ताकि आपकी छुट्टियों का जश्न फीका न हो।

मालूम हो कि कल यानी 21 दिसंबर और 26 दिसंबर को सरकारी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है। इसके अलावा सरकारी और प्राइवेट बैंक 22 दिसंबर और 23 दिसंबर को चौथे शनिवार और रविवार के कारण बंद रहेंगे। वहीं 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी की वजह से बैंक बंद रहेंगे। हालांकि इस बीच 24 दिसंबर को बैंकों में कामकाज होगा।

बता दें कि बैंक अधिकारिकों के एक यूनियन ने 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है। जबकि ग्यारहवीं द्विपक्षीय वेतन संशोधन वार्ता के लिए बिना शर्त आदेश पत्र जारी करने की मांग को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) 26 दिसंबर को हड़ताल करेगी।

यहां से शेयर करें