1 min read

न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां रायबरेली में पटरी से उतरीं, सात की मौत, कई जख्मी

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन क्चस्हृरु- 05412-254145
पटना स्टेशन क्चस्हृरु- 0612-2202290, 0612-2202291, 0612-220229, रेलवे- 025-83288

रायबरेली। रायबरेली में आज तड़के न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर गईं।

इस रेल हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 20 यात्री जख्मी हैं। इनमें 9 घायल यात्रियों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। यह हादसा रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास हुआ है। मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। फिलहाल स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। बताया गया है कि ्रञ्जस् टीम मौके पर पहुंच गई है।

जानकारी के मुताबिक, आज तड़के यहां हरचंदपुर से 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर गईं। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग चिल्लाते हुए जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। आसपास के लोग फौरन मदद को दौड़ पड़े। हादसे की कुछ तस्वीरें भी आ रही हैं। आपको बता दें कि यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। हादसा कितना भयानक था, इसका अंदाजा इसी बात से लगा लीजिए कि हादसे के बाद बोगियों के पहिए निकलकर बिखरे पड़े हुए थे।
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, एसपी स्वास्थ्य अधिकारियों और एनडीआरएफ को हरसभंव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। सूत्रों के मुताबिक, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी खुद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। रायबरेली में हुए रेल हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए यूपी सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है। केंद्र सरकान ने 5 लाख और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। स्थानीय पुलिस और ऐम्बुलेंस भी घटनास्थल पर मौजूद है। घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया जा रहा है

यहां से शेयर करें