1 min read

नए साल में औद्योगिक भूखंडों की सौगात

आवंटियों को चुकानी होगी बढ़ी हुई कीमत

नोएडा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण नए साल में औद्योगिक भूखंडों का तोहफा लोगों को देने जा रही हैं। फर्क इतना होगा कि इन्हें पाने के लिए आवंटियों को जेब कुछ ज्यादा ही हलकी करनी पड़ेगी क्योंकि तीनो प्राधिकरण अपने आवंटन दरें बढ़ाने जा रहे हैं।
नोएडा प्राधिकरण एक साथ 250 से 4000 वर्ग मीटर तक और 4000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल के भूखंड लाने की तैयारी कर रहा है। नए साल पर आने वाली योजना में छोटे भूखंडों का ड्रा किया जाएगा जबकि 4000 वर्ग मीटर व उससे अधिक के भूखंडों को साक्षातकार की मार्फत आवंटित किया जाएगा। यह योजना फेस-2 और 3 में लाई जाएगी। फेस-2 में 15 फीसदी रेटों में इजाफा किया गया है जबकि फेस-3 में भूखंडों के रेट दोगुने कर दिए गए हैं।
गे्रटर नोएडा भी नए साल पर औद्योगिक भूखंडों की योजना लॉच करेगा। यहां पर एक हजार वर्ग मीटर वह उससे अधिक यानि बड़े-बड़े भूखंडों को योजना में शामिल किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा में भी 10-15 फीसदी आवंटन दरों में भी बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। चार गांवों से इसके लिए आपसी सहमति पर जमीन खरीदी जा रही है।
यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण भी औद्योगिक भूखंडों की योजना लाने की तैयारी में है। यहां भी औद्योगिक भूखंडों की दरें बढ़ाने की तैयारी है। दरअसल मार्च तक तीनों प्राधिकरणों को राजस्व जुटाना है इसलिए योजनाएं लाई जा रही है। बकाया वसूली के लिए भी पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

यहां से शेयर करें