1 min read

देश को पिलाएंगे साफ पानी : गुप्ता

नोएडा। केंट आरओ ने सेक्टर-87 में देश का सबसे बड़ा आरओ बनाने का प्लान स्थापित किया है। इसका उद्घाटन श्री श्री रविशंकर ने सांसद एवं केंट आरओ की ब्राण्ड एम्बेसेडर हेमा मालिनी, केंद्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा और कंपनी के चेयरमैन महेश गुप्ता ने किया।

मनोज गुप्ता ने बताया कि देश को साफ पानी पिलाने के लिए कंपनी अग्रसर है। आज पूरे देश में लोगों को साफ-पानी मुहैया कराना एक सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभर रहा है। इस अवसर पर केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के सीएमडी डॉ महेश गुप्ता ने कहा, ”नोएडा में इस संयंत्र के उद्घाटन के साथ हम शुद्ध पानी के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को एक नए उच्च स्तर पहुंचा रहे है।

हम अपने उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य के लिए समर्पित हैं और हमारा उद्देश्य हमारे दुनिया भर में फैले ग्राहकों को गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएं मुहैया करवाना है। इस प्लांट के चालू होने से न केवल हमारी निर्माण क्षमता में ये अभूतपूर्व वृद्धि होगी बल्कि बड़े पैमाने पर स्थानीय रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा।

150 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित नए उद्घाटित नए संयन्त्र में आरओ प्यूरिफायर की नेक्स्टजेन रेंज का निर्माण किया जाएगा। 23000 वर्ग मीटर के कुल क्षेत्रफल तथा 3.5 लाख वर्ग फीट में बनी इस फेक्ट्री को चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है। नया संयंत्र क्षमता विस्तार को पूरा करेगा और भारत के तेजी से बढ़ रहे वॉटर प्यूरिफायर बाजार के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बढ़ती मांग को पूरा करेगा।

अत्याधुनिक तकनीक और बड़ी मात्रा के साथ, नए संयंत्र का उद्देश्य केन्ट उत्पादों को अधिक किफायती बनाने का लक्ष्य रहेगा।
डॉ. गुप्ता ने बताया कि भारतीय आर ओ वॉटर प्यूरिफायर इंडस्ट्री में आज 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी अकेले केन्ट आर ओ की है।
और हमारा उद्देश्य है कि आर ओ वॉटर प्यूरिफायरर्स की ब?ती मांग के चलते कम्पनी की निर्माण क्षमता में वृद्धि के साथ इसकी बाजार हिस्सेदारी और अधिक मजबूत हो।

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री और केन्ट आरओ की ब्रांड एम्बेसडर, हेमा मालिनी ने कहा, ”वह अपने को भाग्यशाली मानती हैं कि वह ऐसे ब्रांड के साथ इतने लम्बे समय से जु?ी हुई हैं जिसने शुद्ध पानी को प्राथमिकता दी है और इसको लेकर नए आयाम स्थपित किए हैं।

एक विश्वसनीय मार्केट लीडर के रूप में, केन्ट आर ओ ने अपने उपभोक्ताओं को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी युक्त आर ओ प्यूरिफायर, एयर प्यूरिफायर्स की विस्तृत श्रंखला के बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के साथ अब छोटे घरेलू रसोई उपकरणों के क्षेत्र में भी प्रवेश किया है।

वर्ष 1996 में भारत के बाजार में आर ओ प्यूरिफायर की अवधारणाओं को जन्म देने के साथ ही केन्ट आरओ ने विनिर्माण इनोवेशन और कंज्युमर मार्केटिंग में नए मानक स्थापित किए हैं, और खुद को एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में स्थापित किया है। आज केन्ट आर ओ के 15000 से अधिक आउटलेट्स और करीब 19000 ग्राहक सेवा केन्द्र है जो कि प्यूरिफायर इंडस्ट्री में सबसे ब?ा नेटवर्क है।

अपने संबोधन में श्रीश्री रवि शंकर ने कहा कि ”हवा और पानी मानव जीवन का मुख्य सार है, लेकिन दुर्भाग्यवश शायद ही कोई ऐसी जगह हो जहां शुद्ध और साफ पानी या हवा पा सकता है।
संसाधन दिन प्रति दिन प्रदूषित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि केन्ट आर ओ इस देश की भौगोलिक सीमाओं से परे लोगों को स्वच्छ पेयजल प्रदान करने के अपने मिशन के साथ आगे बढ़ रहा है।

यहां से शेयर करें