1 min read

दूसरे देश के लिए नहीं लड़ेंगे-इमरान खान

इस्लामाबाद। आतंकवाद के खिलाफ जंग को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हम भविष्य में किसी और देश की जंग नहीं लड़ेंगे। इमरान ने कहा कि वह शुरू से ही जंग के खिलाफ रहे हैं और उनकी सरकार की विदेश नीति देश के सर्वोच्च हित में होगी।

रक्षा दिवस के कार्यक्रम में इमरान ने कहा पर पाकिस्तान के कई सांसद, डिप्लोमैट्स, खिलाड़ी और तमाम कलाकार मौजूद थे। इमरान के बयान का अर्थ इस बात से लगाया जा रहा है कि अपनी धरती पर पल रहे आतंकवादियों के खिलाफ ऐक्शन में अब पाकिस्तान पीछे हट सकता है। बता दें कि अमेरिका और भारत की ओर से लगातार पाकिस्तान पर यह दबाव बनाया जाता रहा है कि वह अपनी धरती पर सक्रिय आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

आतंकवाद से जंग में गई जानों को लेकर इमरान खान ने कहा, मैं बहुत पहले से इस जंग के खिलाफ रहा हूं। भविष्य में हम किसी भी दूसरे देश की जंग का हिस्सा नहीं बनेंगे। हमारी विदेश नीति देश के सर्वोच्च हित में होगी।
इमरान खान ने कहा कि हम ह्यूमन कैपिटल पर निवेश करने का काम करेंगे। नए बने पीएम ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने, अस्पताल तैयार करने और मेरिट सिस्टम बनाकर हम सभी के साथ एक समान व्यवहार सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह मदीना के पहले मुस्लिम राज्य की तर्ज पर किया जाएगा। सेना और सरकार के बीच मतभेदों के सवालों पर इमरान ने कहा कि देश के हितों को लेकर हम एक ही राह पर हैं।

यहां से शेयर करें