1 min read

दूरबीन विधि से बताकर चीर दिया वृद्धा का पेट

अंजलि नर्सिग होम में डॉ. एमसी जौहरी के नाम का बोर्ड लगा है। बोर्ड पर इनकी विजिट और ओपीडी में बैठने का समय भी लिखा है। जबकि डॉक्टर जौहरी का अक्टूबर, 2017 में देहांत हो चुका है। मामला संज्ञान में आ चुका है। इसकी जांच की जाएगी। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आगरा। डाक्टरों ने मरीज के तीमारदारों को बताया कि दूरबीन विधि से आपरेशन करके निकाली जाएगी मरीज की पथरी। लेकिन डॉक्टरों ने आपरेशन थेटर में ले जाकर बृद्धा का पेट चीर दिया जिससे वृद्धा की जान पर बन आई। तबियत बिगडऩे पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बाद में मरीज को दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया।
जानकारी के मुताबिक आगरा शाहगंज निवासी 74 वर्षीय माधवी शर्मा को यूरिन नली में पथरी की शिकायत थी। उन्हें आगरा के आवास विकास सेक्टर-4 स्थित अंजनी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। माधवी की बेटी लक्ष्मी ने बताया कि डाक्टर विवेक शर्मा ने उन्हें लेजर विधि से ऑपरेशन करने की सलाह दी। शनिवार को माधवी को नर्सिग होम में भर्ती करा दिया गया। आपरेशन के बाद लक्ष्मी जब अपनी मां से मिलने पहुंची तो पेट पर लगे टांके लगे थे। जिसको देख कर हैरान रह गईं। डॉक्टर से जब इस बाबत जानने की कोशिश की गई। डाक्टर टालमटोल करने लगे। इसी बीच माधवी की हालत बिगडऩे लगी। लक्ष्मी ने बताया कि फाइल में ऑपरेशन करने वाली टीम में एनेस्थीसिया के डॉ. विवेक बडाडा का नाम लिखा हुआ था। जब उनसे बात की गई तो उन्होंने नर्सिग होम की जानकारी तक होने से इन्कार कर दिया। लक्ष्मी ने मामले की शिकायत सीएमओ से की। इसके बाद नर्सिग होम संचालकों ने मरीज को दिल्ली के लिए रेफर कर दिया।
यहां से मरीज को पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नलक्ष्मी का आरोप है कि नर्सिग होम में ऑक्सीजन तक की सुविधा नहीं थी। मरीज की हालत खराब होने पर कई बार संचालकों को इसकी जानकारी दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
लक्ष्मी ने बताया कि ऑपरेशन से पहले तक डॉक्टरों ने दूरबीन विधि से पथरी निकालने को कहा था लेकिन ऑपरेशन थियेटर में ले जाकर बिना बताए पेट चीर दिया। जिस समस्या के लिए भर्ती किया गया था अभी तक उसका ऑपरेशन ही नहीं हो सका है। अंजलि नर्सिग होम में डॉ. एमसी जौहरी के नाम का बोर्ड लगा है। बोर्ड पर इनकी विजिट और ओपीडी में बैठने का समय भी लिखा है। जबकि डॉक्टर जौहरी का अक्टूबर, 2017 में देहांत हो चुका है। मामला संज्ञान में आ चुका है। इसकी जांच की जाएगी। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यहां से शेयर करें