1 min read

दाऊद का शार्प शूटर अबु धाबी में गिरफ्तार

नई दिल्ली। अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के शार्प शूटर और छोटा शकील के करीबी राशीद मालबारी के अबु धाबी में गिरफ्तार कर लिया गया है। राशीद मालबारी साल 2014 में मंगलुरु कोर्ट से बेल जंप कर नेपाल के रास्ते इंडिया से फरार हो गया था। उसको छोटा शकील का सबसे खास गुर्गा बताया जाता है।
जानकारी के मुताबिक, अंडरवल्र्ड के नेपाल का सारा काम राशीद मालबारी ही देखता है। बैंकाक में साल 2000 में छोटा राजन पर हमले में राशीद मालबारी भी शामिल था। हमले में छोटा राजन को गोली लगी थी, लेकिन वो फरार हो गया था। छोटा राजन का करीबी रोहीत वर्मा हमले में मारा गया था।
उस वक्त राशीद मालबारी ने भी छोटा राजन पर गोली चलाई थी। उस पर हत्या और रंगदारी के कई मुकदमें दर्ज हैं। मंगलूरु कोर्ट में बेल जंप होने के बाद जब ये फरारा हुआ था, तब पुलिस ने इसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। इसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी हो  चुका था।
राशीद डी गैंग का इंडिया में सबसे बड़ा गुर्गा माना जाता है। इसने छोटा राजन पर हमले के अलावा क्वालालम्पुर में छोटा राजन के करीबी की हत्या शकील के कहने पर की थी। सुरक्षा एजेंसियां गिरफ्तारी के बाद से राशीद को भारत लाने की कोशिश कर रही हैं। राशीद की गिरफ्तारी की पुष्टी खुद छोटा शकील ने की है।
बताते चलें कि पिछले कुछ वर्षों से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास लोगों की गिरफ्तारी लगातार हो रही है।

यहां से शेयर करें