1 min read

दनकौर को किया जाएगा पर्यटन के रूप में विकसितजनप्रतिनिधि और जनता के बीच सीधा संवाद जरूरी

जेवर। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने दनकौर ब्लॉक के गांव अटटा फतेहपुर, उस्मानपुर व दनकौर स्थित गुरू द्रोणाचार्य मन्दिर में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहे। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि धरातल पर जनसमस्या को समाप्त करना हो तो जनसमस्या को जनता के बीच जाकर ही समझा जा सकता है। देश व प्रदेश सरकार गरीब, मजदूरों व किसानों की सरकार है।

जन चौपाल के माध्यम से शासन द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में ग्रामवासियों को जानकारी दी। समस्याओं के निराकरण हेतु लगातार जन चौपालों का आयोजन किया जा रहा है । जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मंदिर प्रांगण में उपस्थित दनकौर व क्षेत्र के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पर्यटन के विकास से इस क्षेत्र के नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के अन्य लोग भी छोटे-मोटे व्यापार से अपना जीवन स्तर उन्नत कर सकेंगे। मेरा इरादा है कि मथुरा, वृंदावन व ताजमहल जाने वाले पर्यटक महाभारतकालीन नगरी दनकौर व गुरू द्रोणाचार्य के मंदिर में भी आये।

इसलिए एयरपोर्ट का शिलान्यास होने के पश्चात, मैं पूरा प्रयास करूंगा कि धार्मिक, सांस्कृतिक, पौराणिक व ऐतिहासिक रूप से समृद्ध द्रोण नगरी का विकास एक दर्शनीय पर्यटक स्थल के रूप में करवाऊं।
इसके बाद जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गांव अटटा फतेहपुर व उस्मानपुर में लगभग 25 लाख रूपये की धनराशि से निर्मित होने वाले विकास कार्य जनता को समर्पित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम कर रही है एवं निरंतर उत्तर प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए कृत संकल्पित है तथा सबका साथ सबका विकास की नीति से विकास कार्य किये जा रहे हैं। इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने कुछ समस्यायें भी रखी, जिनका मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर, निदान करने का आश्वासन दिया।
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने दनकौर स्थित गौशाला का निरीक्षण कर, गौशाला की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहां पर गायों के लिए की गई सुविधा तथा चारा, पानी व गायों के लिए की गयी विशेष प्रकार से की गई छाया व्यवस्था को देखा। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के साथ दनकौर स्थित गुरू द्रोणाचार्य गोशाला समिति के पदाधिकारी व मंदिर के पदाधिकारियों के साथ-साथ अधिशासी अभियंता श्री प्रभात कुमार, उप खंड अधिकारी के अलावा क्षेत्र के लोग भी
मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें