1 min read

जेवर एयरपोर्ट बनने से बदल जाएगी लोगों की जिंदगी

पूरे जनपद में जेवर एयरपोर्ट की सहमति प्राप्त होने से खुशी की लहर

जेवर। ग्राम धनौरी, मौहम्मदपुर गुर्जर व खेरली भाव में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह द्वारा आयोजित जन चौपालों में किसानों की उत्सुकता से भरे, एयरपोर्ट से सम्बन्धित प्रश्नों का उत्तर देते हुए बताया कि जनपद गौतमबुद्धनगर में एयरपोर्ट के बाद ग्रामीण क्षेत्र की दिशा व दशा दोनों ही बदल जायेगी। लोगों को जिंदगी में भारी बदलाव और जीवन यापन के साधन सुलभ होने से जीवन स्तर उन्नति की ओर अग्रसर होगा।

धनौरी गांव के जगत सिंह सोलंकी ने एयरपोर्ट के कब तक बन जाने के प्रश्न को पूछा तथा भटटा के किसान श्री उधम सिंह ने एयरपोर्ट की स्थापना से होने वाले विकास से सम्बन्धित प्रश्न पूछे, जिनका विस्तार से जबाव देते हुए, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उन्हें बताया कि प्रदेश सरकार की यह दूरगामी योजना एनसीआर क्षेत्र में विकास की दृष्टि से एक मील का पत्थर साबित होने जा रही है। शिलान्यास होते ही ५० हजार से ७० हजार करोड रूपये का निवेश एनसीआर क्षेत्र में कंपनियां करने को आतुर हैं।

इस प्रकार के निवेश से किसानों के लिए छोटे-छोटे व्यापार व नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होना निश्चित है। खेरली भाव, जहां विगत दिनों मस्जिद का शिलान्यास और भूमि पूजन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ एक साधु ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह की उपस्थिति में संपन्न कराया था, में आयोजित चौपाल में उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ÓÓविधानसभा ही नही अपितू पूरे जनपद के उत्थान के विकास की नयी नयी योजनायें लाना, जिससे सभी को आगे बढने के समान अवसर मिलें, मेरा मकसद है।ÓÓ जहां तक ग्रामीण विकास की बात करें तो विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी ग्रामों के विकास कार्यों के प्रस्ताव विभिन्न विभागों को प्रेषित कर दिये गये हैं, जो बहुत जल्द आपको विकास के रूप में ग्रामों में नजर आयेंगे।
दनकौर के समीप स्थित मौहम्मदपुर गुर्जर गांव में विभिन्न चौपालों पर बैठकर विस्तार से लोगों की समस्याओं को जाना तथा शीघ्र निराकरण कराये जाने हेतु विश्वास दिलाया।
ग्रामीण क्षेत्र से आ रही पुलिस कर्मचारियों की शिकायत को देखते हुए तथा उनका मौके पर ही निराकरण हो सके, उसके लिए ग्रामों में लगायी गयी चौपालों पर पुलिस क्षेत्राधिकारी पीयूष कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी जेवर शरद चंद शर्मा व थाना अध्यक्ष रबूपुरा विनय प्रकाश सिंह व गांवों के नसरू प्रधान राज मौहम्मद हाजी , जगदीश गौतम, डा. वीरपाल सिंह, शिशपाल सिंह, जयवीर सिंह, रविन्द्र सिंह प्रधान जी, मनोज सिंह, रनवीर सिंह, अमरपाल सिंह, बलवीर सिंह, रामप्रसाद महाश्य, नत्थी सिंह, हरी सिंह, नरेन्द्र सिंह, चन्द्रपाल सिंह, राजे सिंह, राजेन्द्र सिंह, जयवीर सिंह व ज्ञानेन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें