1 min read

जेवर एयरपोर्ट के लिए किसानों की सहमति!

ग्रेटर नोएडा। जेवर एयरपोर्ट मेें आ रही अड़चनें दूर होने लगी हैं। प्राधिकरण ने अब तक जेवर एयरपोर्ट के लिए लगभग सभी विभागों से एनओसी ले ली है। जेवर विधायक ठा. धीरेंद्र सिंह ने किसानों को मनाना शुरू कर दिया है। उनका प्रयास अब रंग लाता नजर आ रहा है।

विधायक गांव-गांव में पंचायतें आयोजित कर, किसानों को समझाय और उन्हें इस प्रदेश के विकास में भागीदार बनने की सलाह दी, जिसके चलते अब एयरपोर्ट बनने का रास्ता लगभग साफ हो चुका है।

बीते दिन ग्राम पारोही में अम्बेडकर भवन में आयोजित एक चौपाल के बीच किसानों की एक-एक शंका का समाधान विधायक ने किया। उन्हें पूर्ण रूप से आश्वस्त किया कि भूमि अधिग्रहण कानून में यदपि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद भी विस्थापित होने वाले किसानों की सहूलियत का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

विधायक धीरेन्द्र सिंह से वार्ता के बाद किसानों ने स्वयं ही अपनी सहमति दिए जाने की इच्छा व्यक्त कर दी। इसी प्रकार रोही गांव में मुआवजा बढाये जाने के लिए आंदोलनरत किसान जयवीर सिंह व तेजपाल सिंह भी जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के आश्वासन के बाद अपने सहमति पत्र देने के लिए तैयार हुए।

वहीं दयानतपुर गांव के संजय छौंकर, जोकि प्रारम्भ से ही एयरपोर्ट के लिए जमीन न दिए जाने की मुहिम चलाये हुए थे, उन्होने ने भी दर्जनों किसानों के साथ जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह को अपने सहमति पत्र सौंपे। लगभग 880 हेक्टेयर जमीन पर किसान अपने सहमति पत्र दे चुके हैं। वहीं प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी एयरपोर्ट के लिए दिन-रात एक कर दिया है।

यहां से शेयर करें