1 min read

ग्राम पंचायतों को बहाल करने की मांग

प्रधानों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा को सौंपा ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के 53 ग्राम पंचायत के प्रधानों ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा से मुलाकात की और गांव की ग्राम पंचायतों की बहाली करने की मांग की। इस बारे में ग्राम प्रधानों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा की 53 गांव की ग्राम पंचायतों को जून 2016 को निरस्त कर दिया गया है।

इस बारे में प्रधानों ने कहा कि निर्वाचित प्रधान घोषित करने के बाद भी उन्हें शपथ नहीं दिलाई गई प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि 29 मई को चुनाव हुआ 1 जून को निर्वाचित प्रमाण पत्र तो दिए गए लेकिन पद की शपथ नही दिलाई गई। उसके कुछ दिन बाद प्रशासन ने 18 दिसंबर 2015 के आदेश अनुसार प्रधानी रद्द करदी उन्होंने कहा कि प्रशासन और प्राधिकरण ने लोकतंत्र की हत्या करते हुए प्रधानों से प्रधानमंत्री तक जाने वाली सीढ़ी की पहली टांग ही तोड़ दी निर्वाचित प्रधानों का सम्मान भी गया और आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा।

इस मौके पर प्रधानों ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि 18 मई को एक आदेश सर्कुलर आया कि 16 गांव की निरस्त किए अधिकारों को दोबारा बहाल कर दिया गया है। इन गांव को शपथ दिला दी गई इस बारे में सभी प्रधानों ने कहा कि उनके साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है।
उन्होंने केंद्रीय मंत्री से मांग की कि 18 मई 2018 के आदेश अनुसार बहाल किए गए गांव की तरह 53 ग्राम पंचायतों को भी बहाल किया जाए इस मौके पर आए पूर्व प्रधान डिबबन लाल शर्मा उटरावली के ऋषि भोज दयानतपुर के राम चंद्र सिंह दुबली के राजेंद्र सिंह जॉनचाना के प्रेम सागर मुतेना के जितेंद्र सिंह धनोरी के रविंद्र सिंह रुस्तमपुर के सुनील सिंह मुन्ना तगा के पवन शर्मा ठसराना के जगन प्रधान भीकनपुर के लखपत सिंह अनवर गढ़ के वहीद ठेकेदार मेहंदीपुर के हसरत सिरौली बांगर के विजय पाल रनहेरा के संजीव केरोली के राम रामसरन रीलखा के सोरन प्रधान फ्लैदा के राजेश कलूपुरा के देवेंद्र शर्मा आकलपुर के मुकेश कुरेम के निर्दोष तिरथली के शाहिद मूँजखेड़ा के राममेहर मिर्जापुर के इंद्र प्रधान खेड़ा के संतोष बीरमपुर के विनोद व रोनिजा के प्रमोद भी शामिल हुए इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही यह पंचायतें बहाल की जाएंगी

यहां से शेयर करें