1 min read

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमलों का मामला, योगी ने यूपी के लोगों की रुपाणी से मांगी सुरक्षा

लखनऊ। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रविवार रात 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने सीएम योगी को 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की प्रतिमा के अनावरण समारोह के लिए आमंत्रित किया। मुलाकात के दौरान विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर को गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू आफ यूनिटीÓ का लोकार्पण करेंगे। इस प्रतिमा की आधारशिला 31 अक्तूबर 2013 को पटेल की 138 वीं वर्षगांठ के मौके पर रखी गई थी. यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बताई जा रही है।
रुपाणी ने कहा कि यूपी के लॉयन सफारी के लिए गुजरात के गीर से शेर गुजरात से भेजे जाएंगे. इससे यूपी को पर्यटन विकास में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर उत्तर प्रदेश का पर्यटक आवास भी बनाने का सुझाव देते हुए जमीन मांगी. रुपाणी ने यूपी पर्यटक आवास के लिए जमीन देने पर सहमति दी।
रुपाणी और योगी आदित्यनाथ के बीच दोनों प्रदेशों से जुड़े मुद्दों पर भी बैठक होगी. सुबह 11 बजे रुपाणी और योगी रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं 12 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मीडिया से भी रूबरू होंगे।

यहां से शेयर करें

43 thoughts on “गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमलों का मामला, योगी ने यूपी के लोगों की रुपाणी से मांगी सुरक्षा

Comments are closed.